अफगानिस्तान में तालिबान के सत्ता में आने के बाद से ही अब लगातार वहां पर बुद्धिजीवी एवं खुली सोच रखने वाले लोगों को देश छोड़कर जाना पड़ रहा है। पर पिछले कुछ समय से कई देशों के लोगों द्वारा अपने नागरिकों को वहां से निकाल लिया गया।

वहीं कहीं अफगानिस्तान में खुली सोच रखने वाले लोगों ने देश छोड़ दिया अब खबर आ रही है कि जिस महिला पत्रकार ने तालिबान के नेता का इंटरव्यू लिया था अब उस महिला पत्रकार ने भी अफगानिस्तान छोड़ दिया है।

कुछ दिन पहले लाइव टीवी पर तालिबान के नेता का इंटरव्यू लेने वाली पहली महिला पत्रकार बनीं 24-वर्षीय ऐंकर बहेश्ता अरघंद अफगानिस्तान छोड़कर चली गई हैं। उन्होंने सीएनएन से कहा, "लाखों लोगों की तरह मुझे भी तालिबान से डर लगता है।" बकौल बहेश्ता, "अगर तालिबान वही करता है जिसका..उसने वादा किया था तो स्थिति बेहतर हो जाएगी।"

आपको बता दें कि लगातार अफगानिस्तान में अब तालिबान का क़ब्ज़ा पूरी तरह से हो चुका है जिसके बाद अब कई लोग दहशत में है। वही इसके अलावा बताया जा रहा है कि आजाद सोच रखने वाले एवं अपने विचारों को अपने तरीके से रखने वाले लोगों को लगातार तालिबान द्वारा निशाने पर लिया जा रहा है।

Related News