नई दिल्ली: बिहार विधानसभा चुनाव से पहले पीएम मोदी ने सोमवार को 14,258 करोड़ रुपये की लागत से बनने वाली नौ राजमार्ग परियोजनाओं की आधारशिला रखी है। इसके साथ ही, पीएम मोदी ने बिहार के सभी 45,945 गांवों को इंटरनेट से जोड़ने के लिए ऑप्टिकल फाइबर इंटरनेट सेवाएं भी शुरू की हैं।

वीडियो कॉन्फ्रेंस के माध्यम से आधारशिला रखने और इन परियोजनाओं का उद्घाटन करने के बाद, मोदी ने कहा कि आज बिहार की विकास यात्रा का एक और महत्वपूर्ण दिन है। पीएम मोदी ने कहा कि, 'देश के गांवों में इंटरनेट का इस्तेमाल करने वाले लोगों की संख्या कभी शहरी लोगों से ज्यादा होगी, कुछ साल पहले सोचना भी मुश्किल था। गाँव की महिलाएँ, किसान और गाँव के युवा भी इतनी आसानी से इंटरनेट का उपयोग करेंगे, कई लोगों ने इस पर भी सवाल उठाया। लेकिन अब ये सारी स्थितियां बदल गई हैं। '

पीएम मोदी ने कहा कि आज भारत डिजिटल लेनदेन करने वाले दुनिया के अग्रणी देशों की कतार में है। उन्होंने कहा कि जब गांव में इंटरनेट उपलब्ध होगा, तो गांव में पढ़ाई करना आसान हो जाएगा। उन्होंने कहा, 'गांव के बच्चे, हमारे ग्रामीण युवा भी एक क्लिक पर आसानी से दुनिया की किताबों, तकनीक तक पहुंच बना सकेंगे।' इस आयोजन में बिहार के राज्यपाल फागू चौहान, सीएम नीतीश कुमार, डिप्टी सीएम सुशील कुमार मोदी सहित कई नेता शामिल हुए।

Related News