लालू प्रसाद यादव कई बार अजीब और अपमानजनक बयान देते दिखे हैं। उन्होंने कैबिनेट मंत्री और बिहार के मुख्यमंत्री के रूप में कार्य किया है। अपने प्रशासनिक कौशल के अलावा, वह अपनी मजाकिया टिप्पणियों के लिए भी जाने जाते हैं। चाहे आप उनसे प्यार करें या नफरत करें, लेकिन आप उन्हें अनदेखा नहीं कर सकते।

आज हम आपको ऐसे ही बयानों के बारे में बताने जा रहे हैं जो लालू यादव ने दिए हैं।

1. हेमा मालिनी की बिहार यात्रा के दौरान, वह बिहार में सड़क की स्थिति से निराश थीं और श्री यादव से इस बारे में शिकायत करने के बाद, उन्होंने कहा, "मैं बिहार में सड़कों को हेमा मालिनी के गाल के समान सुचारू बना दूंगी।"
2. एक पत्रकार ने एक बार यादव से कहा कि हेमा मालिनी उनकी फैन थीं, जिसका उन्होंने जवाब दिया, "अगर हेमा मालिनी मेरी फैन हैं, तो मैं उनका एयर कंडीशनर हूं।"
3. 2003 में बिहार के कुछ हिस्‍सों में आई बाढ़ आई थी तब राजद प्रमुख लालू प्रसाद ने कहा था कि पानी तो मेरी पाड़ी (भैंस का बच्चा) एक बार में पी जाती है।


4.अन्ना हजारे के दिनों की भूख हड़ताल पर रहने की क्षमता से हैरान, उन्होंने कहा, "डॉक्टरों को अन्ना जी पर एक शोध करना चाहिए और हमें यह बताना चाहिए कि 12 दिनों तक इतनी उम्र में आमरण अनशन पर बैठने के लिए हमें क्या खाना चाहिए?" । "
5. लालू प्रसाद देश और विदेश में भी इनके इस तरह के बोलने के स्‍टाइल पर लोग फिदा है। लोग इन्‍हें राजनीति का बहुत बड़ा कॉमेडियन भी मानते हैं।

Related News