कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी आज 51 साल के हो गए हैं। राहुल ने कोरोना महामारी के कारण पैदा हुए हालात के मद्देनजर इस साल जन्मदिन नहीं मनाने का फैसला किया है। राहुल गांधी सबसे प्रसिद्ध पूर्व प्रधानमंत्री माननीय स्वर्गीय राजीव गांधी के पुत्र हैं।

राहुल गांधी 51 वर्ष के हो चुके हैं लेकिन उन्होंने अभी तक कोई शादी नहीं की है। लेकिन आज हम आपको राहुल गांधी के अफेयर के बारे में बताने जा रहे हैं जिनके बारे में आप भी शायद ही जानते होंगे।

राहुल गांधी और नोएल जहीर

जून, 2012 में, संडे गार्जियन के अनुसार राहुल गांधी स्वर्गीय मोहम्मद ज़हीर शाह की पोती नोएल जहीर के साथ रिलेशन में थे। दोनों को अक्सर दिल्ली के अमन होटल में देखा जाता था, जहाँ राहुल गांधी अपना समय फिटनेस सेंटर में बिताते थे।

वे उस समय एक-दूसरे को लेकर बेहद सीरियस थे और ये भी सुनने में आया कि नोएल ने भी रोमन कैथोलिक धर्म अपना लिया था। वह और राहुल अक्सर इटली में सोनिया गांधी के घर चैपल में एक साथ प्रार्थना करते थे।

राहुल गांधी और वेरोनिक कार्टेल्ली का प्रेम प्रसंग

1990 के दशक में कैम्ब्रिज में वेरोनिक कार्टेली से राहुल गांधी मिले। ये बात चर्चा में तब आई जब 1998 में राहुल गांधी अपनी माँ की पहली रैली का प्रचार करने के लिए दिल्ली आए थे। एक साल बाद उन्हें बर्मिंघम में भारत बनाम इंग्लैंड विश्व कप क्रिकेट मैच में भी देखा गया। तब से उनके और राहुल के रिलेशनशिप की अटकलें लगाई जाने लगी।

Related News