दिल्ली की तबलीगी जमात के जमातियों को दिल्ली के अलग अलग अस्पतालों में रखा गया है। लेकिन इन्होने तभी से उत्पात मचा रखा है। ये लोग डॉक्टरों और नर्सों को बेहद परेशान करते हैं और अलग अलग तरह की मांगे करते हैं।

देहरादून के दून अस्पताल में भर्ती करवाए गए 28 जमातियों का हाल भी ऐसा ही है। ये एक बार में 25-30 रोटियां खा रहे हैं, जबकि सामान्यत: अस्पताल के मेन्यू में मरीजों को चार रोटी, सब्जी और दाल खाने को दी जाती है। इन 28 जमातियों में से 5 संक्रमित है जबकि अन्य 23 को शक के कारण अस्पताल में आइसोलेट किया गया है।

अस्पताल में भर्ती एक कोरोना पॉजिटिव जमाती ने बीते दिनों अस्पताल के वॉर्ड में थूकना शुरू कर दिया था। बाद में बड़ी मुश्किल से इसे शांत करवाया गया। इतना ही नहीं जब इन्हे चाय दी जाती है तो बड़ी गिलास में देने या किसी अन्य डिश की मांग को लेकर चिकित्सकों से उलझ रहा है।

उस से पहले ये कई अलग अलग अस्पताओं में डॉक्टरों और नर्सों के साथ भी अभद्रता कर चुके हैं।

बिजनौर के जिला अस्पताल के आइसोलेशन वार्ड में भर्ती इंडोनेशिया के 8 नागरिकों सहित 13 जमातियों ने अंडे और बिरयानी की मांग की और इनकी फरमाइश जब पूरी नहीं की गई तो उन्होंने हंगामा किया।

जगह-जगह थूक रहे हैं तब्लीगी जमात के लोग

कानपुर के गणेश शंकर विद्यार्थी मेमोरियल मेडिकल कॉलेज से सामने आया है जहां क्वारंटीन किए गए तबलीगी जमात के लोगों ने कथित रूप से चिकित्सा कर्मियों के साथ दुर्व्यवहार किया और वहां जगह-जगह पर थूक दिया गया।

Related News