शुक्रवार को, राम मंदिर निधि अभियान के पहले दिन, राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद ने श्री राम जन्मभूमि तीर्थक्षेत्र ट्रस्ट के कोषाध्यक्ष गोविंद देव गिरि जी महाराज को 5 लाख रुपये का दान दिया है। मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने भी राम मंदिर के निर्माण के लिए विश्व हिंदू परिषद (VHP) को 1 लाख रुपये का दान दिया है। मुख्यमंत्री चौहान ने कहा, 'भगवान श्रीराम मंदिर के निर्माण में एक ईंट हमारे परिवार की होगी। यह राम मंदिर नहीं बल्कि राष्ट्र मंदिर है।

श्री रामजी भारत की पहचान हैं। यह सौभाग्य की बात है कि मंदिर का निर्माण जनता के सहयोग से शुरू हो रहा है और हम इसमें योगदान देने के लिए भाग्यशाली हैं। हम अभियान शुरू करने के लिए उनके पास गए," विहिप के आलोक कुमार ने कहा। उन्होंने इसके लिए 5,01,000 रुपये का दान दिया और इस मिशन की सफलता की कामना की। दरअसल, अयोध्या में बनने वाले भव्य राम मंदिर के लिए 'निधि सम्मान अभियान' आज से शुरू हुआ और पहला दान राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने दिया।

आज, श्रीराम जन्मभूमि तीर्थक्षेत्र ट्रस्ट, विश्व हिंदू परिषद और राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के एक प्रतिनिधिमंडल ने राष्ट्रपति से मुलाकात की। इसी क्रम में दक्षिण भारतीय अभिनेत्री प्रणिता सुभाष ने ट्वीट कर लोगों से दान देने की अपील की है। महत्वपूर्ण रूप से, राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद राम मंदिर के निर्माण के लिए दान करने वाले पहले दानदाता हैं। विहिप के कार्यकारी अध्यक्ष आलोक कुमार ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी से भी अभियान के लिए शुभकामनाएं मांगी गई हैं।

Related News