आपको जानकारी के लिए बता दें कि अमेरिकी जांच एजेंसी एफबीआई ने कहा कि उसे अलकायदा सरगना ओसामा बिन लादेन का बेटा हमजा बिन लादेन के बारे में अधिक से अधिक जानकारी चाहिए। एफबीआई ने ओसामा के बेटे हमजा बिन लादेन को सीकिंग मोर इंफॉर्मेशन लिस्ट में शामिल किया है।

एफबीआई ने अभी हाल में ही एक बयान जारी कर कहा है कि वह अलकायदा से हमजा बिन लादेन के संबंध और सदस्यता से जुड़ी जानकारी चाहता है, क्योंकि उसकी सार्वजनिक घोषणाओं से संयुक्त राज्य अमेरिका की सुरक्षा खतरे में है।

एफबीआई के मुताबिक हमजा बिन लादेन के अफगानिस्तान, पाकिस्तान, सीरिया या ईरान में छुपे होने की आशंका जताई गई है, क्योंकि हमजा अरबी जानता है।

बता दें कि संयुक्त राज्य अमेरिका ने साल 2017 में हमजा बिन लादेन को ग्लोबल आतंकवादी के रूप में नामित किया था। इसके बाद मार्च में अमेरिका के विदेश विभाग ने हमजा बिन लादेन की जानकारी देने वाले को एक मिलियन डॉलर इनाम देने की घोषणा की थी।

एफबीआई का मानना है कि अल-कायदा के वरिष्ठ नेता अब्दुल्ला अहमद अब्दुल्ला उर्फ ​​अबू मुहम्मद अल मसरी की बेटी से हमजा बिन लादेन की शादी हुई है। बता दें कि अबू मुहम्मद अल मसरी पर साल 1998 में तंजानिया और केन्या स्थित अमेरिकी दूतावासों पर बमबारी करने का आरोप है। जानकारी के लिए बता दें कि सऊदी अरब बहुत पहले ही हमजा बिन लादेन की नागरिकता रद्द कर चुका है।

Related News