मिजोरम में आज सुबह फिर से भूकंप के झटके महसूस किए गए हैं। ये झटके आज सुबह 11.16 बजे चंपई शहर में महसूस किए गए। रिक्टर पैमाने पर भूकंप 3.8 था। नेशनल सेंटर फॉर सीस्मोलॉजी (NCS) ने यह रिपोर्ट दी।

आपको बता दें कि यहां पहली बार भूकंप के झटके महसूस नहीं किए गए हैं। पिछले एक महीने के भीतर यहां कई बार भूकंप के झटके महसूस किए गए हैं। ऐसे में लोग म्यांमार की सीमा से सटे मिजोरम के चंपई शहर में घर के बाहर एक तंबू में रात बिता रहे हैं। भूकंप को लेकर लोगों में काफी दहशत है। गौरतलब है कि पिछले एक महीने में पूर्वोत्तर के कई स्थानों पर कई राज्य प्रभावित हुए हैं। समाचार एजेंसी पीटीआई के अनुसार, अधिकारियों ने बताया कि 18 जून के बाद से 4 शहरों - चंपई, सिटुआल, सियाहा और सीरशिप में कम से कम 22 बार भूकंप के झटके महसूस किए गए हैं। जिसकी तीव्रता 4.2 से 5.5 के बीच थी।

इस समय, चंपई ने सबसे अधिक बीस बार भूकंप का सामना किया है। चंपई शहर के उपायुक्त मारिया सीटी जुली ने मीडिया को बताया कि कई गांवों में लोगों द्वारा अस्थायी टेंट लगाए गए हैं, और जिला प्रशासन ने उन्हें तिरपाल, पानी के बैरल, सौर लैंप और प्राथमिक चिकित्सा किट प्रदान किए हैं। उन्होंने यह भी कहा कि बड़े लोगों के लिए बिस्कुट और भोजन की व्यवस्था भी की गई है, ताकि किसी को भी इस गंभीर स्थिति में परेशानी का सामना न करना पड़े।

Related News