आपको जानकारी के लिए बता देें कि अमेरिका की प्रतिष्ठित पत्रिका टाइम ने 20 मई, 2019 के अंतरराष्ट्रीय संस्करण में अपनी कवर स्टोरी में पीएम मोदी को 'डिवाइडर इन चीफ' यानि फूट डालने वालों का मुखिया बताया था। इस लेख के बाद भारत की विपक्षी पार्टियों को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर हमला करने का एक मौका मिल गया था।

इस विवादित लेख पर पलटवार करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा- टाइम मैग्जीन विदेशी है। कहा जा रहा है कि उसका लेखक पाकिस्तानी राजनीतिक परिवार से आता है। यह उसकी विश्वसनीयता के लिए पर्याप्त है। बता दें कि टाइम पत्रिका की यह विवादित कवर स्टोरी आतिश तासीर नाम के पत्रकार ने की थी।

इस लेख में लिखा गया था कि दुनिया का सबसे बड़ा लोकतंत्र पहले से कहीं अधिक विभाजित हो गया है। उन्होंने इसके लिए भीड़ हत्या, बतौर यूपी मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की नियुक्ति और मालेगांव धमाके की आरोपी साध्वी प्रज्ञा ठाकुर को भाजपा की ओर से उम्मीदवार बनाए जाने जैसे उदाहरण दिए थे। हांलाकि इस लेख में विपक्ष की भी आलोचना की गई थी।

बता दें कि टाइम पत्रिका द्वारा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर छपे इस लेख को भारतीय जनता पार्टी ने उनकी छवि खराब करने की एक कोशिश करार दिया। इसके लिए स्टोरी के लेखक आतिश तासीर पर पाकिस्तानी एजेंडा बढ़ाने का आरोप लगाया। बता दें कि आतिश पाकिस्तानी राजनेता और उद्यमी सलमान तासीर और भारतीय पत्रकार तवलीन सिंह के बेटे हैं।

गौरतलब है कि इससे पहले भी टाइम पत्रिका ने साल 2012 और 2015 में नरेंद्र मोदी को अपने कवर पेज पर जगह दी थी। मई 2015 में टाइम पत्रिका ने मोदी पर कवर स्टोरी की थी और उसे नाम दिया था- व्हाय मोदी मैटर्स।

Related News