इंटरनेट डेस्क। दोस्तों देश में राजनीति के दो चेहरे सबसे ज्यादा चर्चा में रहते है प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और कांग्रेस पार्टी के अध्यक्ष राहुल गांधी। दोनों एक दूसरे के ऊपर वॉर करते रहते है। जहां मोदी अगर अपने भाषण में इमोशनल कर देते हैं तो वहीं राहुल गांधी भाषण की वजह से हंसी का पात्र बन जाते है। लेकिन कांग्रेस पार्टी के अध्यक्ष राहुल गांधी और बीजेपी पार्टी के प्रमुख पीएम मोदी की तुलना करने वालों को समझ ही नहीं आता कि इन दोनों की तुलना करना बिल्कुल गलत है। पर देश की जनता इन दोनों नेताओं के बारे में वो हर एक चीज जानना चाहती है जो किसी को पता नहीं हो। आज हम आपको राहुल और मोदी के 1 दिन के खाने का खर्च बताने जा रहे है -

1. राहुल गांधी
राहुल गांधी खाने के बहुत शौकीन हैं। वो हर दिन सुबह 6 बजे उठते हैं और व्यायाम करके 8 बजे तक नाश्ता करना पसंद करते हैं। उन्हें नाश्ते में कॉफी के साथ ऑमलेट लेना पसंद है और उनका ज्यादातर नाश्ता इसी से होता है। इसके बाद वे इटैलियन जूस लेना पसंद करते हैं जो काफी महंगा होता है। इसके बाद दिन के खाने के खाने में हफ्ते में 5 दिन उऩ्हें सूप और गार्लिक पिज्जा खाना पसंद करते है। फिर रात के खाने में राहुल गांधी को सब्जी, दाल मखनी और राजमा चावल खाना पसंद है। इस हिसाब से राहुल गांधी के एक दिन के खाने का खर्चा लगभग 600 से 700 रुपये का खर्चा आता है।

2. नरेंद्र मोदी
देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपने लगातार काम करने के लिए जाने जाते है। आखिर वो ऐसा क्या खाते है जिससे वो पूरी दुनिया में छाए हुए हैं। मोदी समय के पक्के हैं और 24 घंटों में 18 घंटे वे काम किया करते हैं, वैसे भी उन्होंने कहा ही है कि उनका अब पूरा जीवन देश के लिए समर्पित है।

वे सुबह उठकर योगा करते हैं और पूजा करना पसंद करते हैं। फिर नाश्ते में जूस और ढोकला या पोहा खाना पसंद करते हैं। इसके बाद वे काम में लग जाते हैं और दिन के खाने में सादा या हल्का खाना ही खाते हैं। इसके बाद रात में उन्हें दाल, चावल, रोटी और सब्दी के साथ कुछ मीठा खाना ही पसंद है। इसके अलावा मोदी किसी भी तरह के खाने से परहेज करते हैं और उनके स्वस्थ रहने का शायद यही राज है। इस तरह उनके खाने का खर्चा मात्र 200 से 250 ही आता है।

Related News