इंटरनेट डेस्क। कलयुग में हनुमान को खुशी का दाता माना जाता है। ऐसा माना जाता है कि जब उसे एक सच्चे दिल से पूजा की जाती है तो वह प्रसन्न होता है और सभी वास्तु दोष भगवान हनुमान द्वारा हटा दिए जाते हैं। कुंडली में शनि भी हनुमानजी की पूजा करके शांत किया जा सकता है और शनि महाराज भी प्रसन्न हो जाते हैं।

यदि आप अपने कुंडली के ग्रहों को शांत करना चाहते हैं तो हर शनिवार, नींबू लेना चाहिए और कुछ हनुमान मंदिर जाना चाहिए। अब हनुमानजी की मूर्ति के सामने इस नींबू को सात बार घुमाएं।

ऐसा करने के दौरान, लगातार हनुमानजी के मंत्र का जाप करना चाहिए। ओम रामदुतायह नमः ओम महावीर्या नमः" अब दो टुकड़ों में हनुमानजी के सामने नींबू काट लें। भगवान को इस नींबू की पेशकश करो। अपने हाथों को जोड़ें।

प्रार्थना करें और भगवान से शनि और अपने जीवन की समस्याओं को दूर करने के लिए कहें। ऐसा करने से आपकी हर तरह की समस्या दूर होगी। आपको बता दें कि भगवान हनुमान उन्हीं की मदद करते हैं जो खुद की मदद करना चाहते हैं। जो अपनी समस्या को दूर करने के लिए मेहनत करते हैं। अगर आप कड़ी मेहनत कर रहे हैं साथ भगवान हनुमान की अराधना कर रहे हैं तो निश्चय ही आपको सफलता मिलेगी।

Related News