लाइफस्टाइल डेस्क। आज के समय में ज्यादातर लोग अपने मोटाप को लेकर काफी ज्यादा परेशान रहते हैं तो वहीं इसके विपरित कई ऐसे व्यक्ति होते हैं जो कितना भी कुछ खा लें उनका वजन नहीं बढ़ता है उन लोगों को हमेशा अपने कम वजन के चलते हर जगह शर्मिंदा होना पड़ता है लेकिन आज हम आपको कुछ ऐसी टिप्स बताने जा रहे हैं जिनको फॉलो करने से आपका वजन बहुत तेजी के साथ बढ़ने लग जाएगा तो आइए जानते हैं...

अगर आपका वजन नहीं बढ़ता और आप कम वजन की समस्या से परेशान हैं तो आप अंडे का सेवन कर सकते है इसके लिए आपको सुबह अपने ब्रेकफास्ट में 4 पूरे अंडों का सेवन करना होगा क्योंकी अंडे में प्रोटीन और सेचुरेटेड फैट होता है जो आपके वजन बढ़ाने में आपकी बहुत ज्यादा मदद करता है।

इसके अलावा अगर आप वेजिटेरियन हैं और आप अपना वजन बढ़ाना चाहते हैं तो आप केले के शेक का सेवन कर सकते है अगर आप दो से तीन माह तक नियमित रुप से केले के शेक का सेवन करेंगे तो आपको अविश्वसनीय फायदे होंगे।

इसके अलावा आप अपना वजन बढ़ाने के लिए उबले हुए आलू का सेवन कर सकते हैं इसके लिए आपको नियमित रुप से उबले हुए आलू को दही के साथ मिलाकर खाना होगा इसके अलावा आप वजन बढ़ाने के लिए सकरकंदी का सेवन भी कर सकते हैं इससे भी बहुत जल्दी वजन बढ़ने लग जाता है।

Related News