ब्रिटेन की सबसे लंबे समय तक शासन करने वाली महारानी एलिजाबेथ द्वितीय का गुरुवार को 96 वर्ष की आयु में निधन हो गया। उनके जाने के साथ, प्रिंस चार्ल्स ब्रिटेन के शासक बनने की कतार में हैं और उनकी दूसरी पत्नी कैमिला पार्कर बाउल्स रानी होंगी। एक ब्रिटिश टैब्लॉइड की एक रिपोर्ट में दावा किया गया था कि वह भारत में दो शताब्दी के शासन के दौरान देश द्वारा लूटे गए कीमती कोहिनूर हीरा पहनेगी।

माना जाता है कि कोहिनूर हीरा दुनिया का अब तक का सबसे महंगा हीरा है। यह 14 वीं शताब्दी में पाया गया था और अंततः पंजाब के कब्जे के बाद ब्रिटिश खजाने में चला गया। यह कैमेला के सिर को सुशोभित करेगा क्योंकि वह इंग्लैंड की रानी बन जाएगी।

कैमिला पार्कर कौन है?

कैमिला पार्कर ब्रिटेन के नए राजा चार्ल्स की दूसरी पत्नी हैं। उनकी पहली पत्नी, राजकुमारी डायना, की 1997 में फ्रांस की राजधानी पेरिस में एक कार दुर्घटना में 36 वर्ष की आयु में मृत्यु हो गई थी। कैमिला पार्कर में प्रिंस चार्ल्स रुचि रखते थे और उनसे प्यार करते थे, तब भी जब उनकी डायना से शादी हुई थी। 2005 में कैमिला ने चार्ल्स से शादी की और तब वह ब्रिटेन में सबसे ज्यादा नफरत करने वाली शख्सियतों में से एक थी।

चार्ल्स और डायना ने 1996 में तलाक ले लिया। उस समय की सबसे लोकप्रिय ब्रिटिश सम्राट डायना ने अपने तलाक के लिए कैमिला को दोषी ठहराया।

एक समय था जब यह समझा जाता था कि कैमिला और चार्ल्स कभी शादी नहीं कर पाएंगे। लेकिन पिछले साल महारानी एलिजाबेथ ने पार्कर को रानी-पत्नी बनने का आशीर्वाद दिया था।

75 वर्षीय कैमिला का जन्म 1947 में हुआ था। उनके पिता एक सेना अधिकारी और एक शराब व्यापारी थे, उनकी माँ एक कुलीन थीं। उनकी शिक्षा लंदन, स्विट्जरलैंड और फ्रांस में हुई थी। वह 1970 के दशक में एक पोलो मैदान में चार्ल्स से मिलीं।

शुरू में कुछ समय के लिए डेटिंग करने के बाद, कैमिला ने एक सेना अधिकारी, ब्रिगेडियर एंड्रयू पार्कर बाउल्स से शादी की, और उनके साथ उनके दो बच्चे थे। 1995 में उनका तलाक हो गया।

वहीं चार्ल्स ने बाद में डायना से शादी की और उनके दो बच्चे थे। हालांकि, उनका कैमिला के साथ अफेयर था।

1993 में, उनकी निजी बातचीत एक ब्रिटिश अखबार द्वारा प्रकाशित की गई थी जिसमें चार्ल्स ने कैमिला से कहा था कि वह उनके ट्राऊजदर में अंदर रहना चाहता है और एक टैम्पोन के रूप में पुनर्जन्म लेना चाहता है।

बाउल्स ने जवाब दिया था कि प्रिंस चार्ल्स की सबसे बड़ी उपलब्धि उन्हें प्यार करना था। चार्ल्स ने बाद में एक टीवी साक्षात्कार में स्वीकार किया कि डायना से शादी करने के छह साल बाद उन्होंने अपना अफेयर फिर से शुरू कर दिया था।

Related News