न्यूज़ डेस्क। हमारे देश भारत में कई ऐसी जगह है जो देखने में तो सामान्य लगती है लेकिन यहां होने वाली घटनाएं काफी विचित्र होती है इन घटनाओं को देखकर सभी लोग आश्चर्य में पड़ जाते हैं और इन घटनाओं का पता लगाने में वैज्ञानिक भी असफल साबित होते हैं भारत में ऐसी ही एक रहस्यमयी जगह है लद्दाख के लेह जिसकी घटनाओं को सुनकर आप हैरत में पड़ जाएंगे तो आइए जानते हैं....

आपको बता दें की भारत के लद्दाख के लेह क्षेत्र की में एक ऐसी पहाडी है जहां पर गाड़ियां बिना पेट्रोल-डीजल के चल देती है बताते चलें की यहां पहुंचने के बाद अगर आप अपनी गाड़ी को बंद कर दें तो यह गाड़ी अपने आप ही पहाड़ी की तरह चलने लग जाती है।

बता दें की यदि कोई अपनी गाड़ी इस जगह पर खड़ी कर दी जाए तो वह गाडी आपको उस स्थान पर नहीं मिलेगी वह गाड़ी आपको कहीं और ही जाकर मिलेगी इस बात का रहस्य से कोई भी व्यक्ति पर्दा नहीं उठा पाया है यहां पर इस बात की जानकारी के लिए कई वैज्ञानिक आए लेकिन वह भी इसकी ठोस जानकारी सभी को नहीं दे पाए।

लेकिन हालही में हुई एक रिसर्च में वैज्ञानिको ने बताया की इस पहाड़ी में चुंबकीय शक्ति है जो गाड़ियों को अपनी तरफ खिचती है इसी कारण के चलते गाड़ी अपने आप ही इस पहड़ी की तरफ खिची चली जाती है इसी कारण की वजह से इस पहाड़ी का नाम भी मैग्नेटिक हिल रख दिया गया है।

Related News