भुवनेश्वर: ओडिशा के नबरंगपुर में एक गाय ने नवरात्रि के दौरान दो सिर वाले बछड़े को जन्म दिया है. यह बछड़ा दो सिर और तीन आंखों के साथ पैदा हुआ है। बछड़े के जन्म के तुरंत बाद, स्थानीय लोगों ने इसे 'माँ दुर्गा के अवतार' के रूप में पूजा करना शुरू कर दिया है।

इस बछड़े का जन्म नबरंगपुर जिले के कुमुली पंचायत के बीजापुर गांव में हुआ था. यहां किसान धनीराम की गाय ने जब इस बछड़े को जन्म दिया तो हर कोई दंग रह गया। क्योंकि बछड़े के दो सिर और तीन आंखें थीं। धनीराम ने दो साल पहले गाय खरीदी थी। हाल ही में जब गाय को प्रसव में कुछ दिक्कत हुई तो धनीराम ने उसकी जांच की और पाया कि बछड़ा दो सिर और तीन आंखों वाला पैदा हुआ है। धनीराम के बेटे ने मीडिया से कहा, ''बछड़े को अपनी मां का दूध पीने में दिक्कत हो रही है, इसलिए हमें दूध पिलाने के लिए बाहर से दूध खरीदना पड़ रहा है.''

नवरात्रि के अवसर पर एक अनोखे बछड़े के जन्म के साथ ही मोहल्ले के लोगों ने बछड़े को 'मां दुर्गा के अवतार' के रूप में पूजा करना शुरू कर दिया है। ग्रामीण दक्षिण दिशा की ओर मुख करके बछड़े की पूजा कर रहे हैं, क्योंकि वे इस दिशा को पवित्र मानते हैं। फिलहाल इस अनोखे बछड़े को देखने के लिए दूर-दूर से लोग आ रहे हैं। सोशल मीडिया पर बछड़े की कई तस्वीरें और वीडियो सामने आए हैं। जिसमें उनके दो सिर दिखाई दे रहे हैं।

Related News