ऐसे कई लोग दुनिया भर में हैं जो बाहर के खाने के शौकीन होते हैं। बता दे की, यदि आपको भी बाहर का खाना पसंद है और आपको नूडल्स पसंद हैं तो आज हम आपको बताने जा रहे हैं कि आप मशरूम नूडल्स कैसे बना सकते हैं. इसे बनने में ज्यादा समय नहीं लगेगा और हम आशा करते हैं कि आपके घर में सभी इसे पसंद करेंगे।

मशरूम नूडल्स बनाने की सामग्री-

200 ग्राम नूडल्स

300-400 ग्राम मशरूम

1/2 टेबल-स्पून लहसुन, टुकड़ों में कटा हुआ

1/2 छोटा चम्मच अदरक, टुकड़ों में कटा हुआ

1 छोटा चम्मच हरी मिर्च, टुकड़ों में कटी हुई

1/2 छोटा चम्मच काली मिर्च या सफेद मिर्च

1/2 कप हरा प्याज, टुकड़ों में कटा हुआ

1-2 छोटा चम्मच अजवाइन (वैकल्पिक), बारीक कटा हुआ

2 से 2. 5 टेबल स्पून तेल

1 बड़ा चम्मच सोया सॉस

1 चम्मच चावल का सिरका या नियमित सिरका

हरे प्याज़ के पत्ते सजाने के लिए

मशरूम नूडल्स बनाने की विधि- जिसके लिए नूडल्स को हल्का उबाल लें. फिर उन्हें एक तरफ रख दें। अब एक पैन या पैन में तेल गर्म करें और धीमी से मध्यम आंच पर सबसे पहले कटा हुआ लहसुन, कटा हुआ अदरक और कटी हुई हरी मिर्च डालें। अब कुछ सेकेंड के लिए भूनें, फिर कटा हुआ हरा प्याज डालें। जिसके सफेद और हरे दोनों हिस्से डालें। अब 2 टेबल स्पून साग सजाने के लिए रख दें. - इसके बाद हरी प्याज को पारदर्शी होने तक भूनें और भूनें. फिर कटे हुए मशरूम डालें। अब मशरूम को अच्छी तरह से चलाते हुए मध्यम से तेज आंच पर बीच-बीच में हिलाते हुए भूनें।

आपकी जानकारी के लिए बता दे की, मशरूम पकने के दौरान पानी छोड़ देंगे, और इसे तब तक भूनें जब तक कि सारा पानी सूख न जाए और मशरूम किनारों से हल्का सुनहरा न हो जाए। अब इसमें पिसी हुई काली मिर्च डालें। फिर सोया सॉस डालें और अच्छी तरह मिलाएँ। अब नूडल्स डालें। नमक डालें। अब अच्छी तरह से चल रहे नूडल्स को टॉस करें और राइस विनेगर या रेगुलर व्हाइट विनेगर डालें। अब सभी को हिला कर मिला लें। - इसके बाद गैस बंद कर दें और आखिर में कटी हुई हरी प्याज की पत्तियां डालें.

Related News