बेंगलुरु: कर्नाटक में हिजाब को लेकर मुस्लिम लड़कियों के विरोध के बीच कट्टरपंथियों की दंगा मानसिकता भी सामने आने लगी है. इसी कड़ी में बुधवार को राज्य के दावणगेरे जिले के मालेबेन्नूर कस्बे में मुस्लिम कट्टरपंथियों की भीड़ ने एक युवक को उसके घर से बाहर खींच लिया और हिजाब के खिलाफ व्हाट्सएप स्टेटस पर थप्पड़ मारने के बाद उसकी चाकू से पिटाई कर दी.

रिपोर्ट के मुताबिक, पीड़ित हिंदू युवक का नाम दिलीप मालागिमने है. वह मालेबेन्नूर शहर के गिगाली सर्कल के पास एक दुकान चलाता है। बुधवार को 300 से ज्यादा मुस्लिम दंगाइयों की भीड़ उनकी दुकान पर आई और हिजाब बैन का समर्थन करने पर उन्हें घसीटकर दुकान से बाहर खींच लिया और चाकू से बेरहमी से पीटा. इस बीच जब पुलिस हिंदू युवक को बचाने आगे आई तो उन्मादी भीड़ ने पुलिस अधिकारियों के साथ मारपीट भी की. घटना के बाद पुलिस ने इस मामले में मामला दर्ज कर कुछ दंगाइयों को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस ने शुक्रवार आधी रात तक मालेबेन्नूर सहित हरिहर तालुका में निषेधाज्ञा लागू कर दी है।



इसी तरह की एक और घटना दावणगेरे जिले के नल्लूर गांव में भी हुई। नल्लूर गांव निवासी नवीन (25) ने कथित तौर पर हिजाब विवाद को लेकर एक सोशल मीडिया पोस्ट साझा किया था। कट्टरपंथियों की भीड़ ने नवीन और उनकी 60 वर्षीय मां सरोजम्मा पर हमला किया और उनके घर में तोड़फोड़ की। कट्टरपंथियों द्वारा हिंसा की यह घटना सीसीटीवी कैमरे में रिकॉर्ड हो गई है, जिसमें साफ देखा जा सकता है कि कैसे उन्मादी मुसलमानों की भीड़ हथियारों के साथ नवीन के घर की ओर बढ़ रही है. इस वीडियो को Opindia ने यूट्यूब पर शेयर किया है।

Related News