अगर आपके घर में या जब आप किसी नए घर में शिफ्ट होते हैं तो अचानक से आपके अंदर नकारात्मकता आ जाती है, तो इस भावना को नज़रअंदाज़ न करें। इस बात की संभावना अधिक है कि यह नकारात्मक भावना वास्तु दोष के कारण हो सकती है। इस नकारात्मकता से लड़ने में आपकी मदद करने के लिए, आपके वास्तु दोष को ठीक करने के लिए यहां कुछ सुझाव दिए गए हैं:

समुद्री नमक

वास्तु के अनुसार, समुद्री नमक का एक छोटा सा हिस्सा अपने घर के कोनों में रखने से हवा तुरंत साफ हो सकती है। यह नकारात्मकता को अवशोषित करेगा और एक शांतिपूर्ण वातावरण बनाएगा। याद रखें कि सुबह बिना कुचले समुद्री नमक रखें या फर्श को पोंछते समय पानी में मिला दें। हालांकि, याद रखें कि हर दिन एक चुटकी लें और नमक बदलें।

पिरामिड

खूबसूरत छोटे पिरामिड अब हर घर में देखने को मिलते हैं। ये न केवल घर की शोभा बढ़ाते हैं, बल्कि ये आपके घर से नकारात्मक ऊर्जा को भी दूर करते हैं। पिरामिड को अपने घर के प्रवेश द्वार पर टेबल या शेल्फ पर रखें।

सुंदर क्रिस्टल बॉल

ये आकर्षक पारदर्शी गेंदें आपके घर में सद्भाव को बढ़ाती हैं। यदि आपको पिरामिड पसंद नहीं है, तो यह इसका सबसे अच्छा विकल्प है। हालांकि, इसे हमेशा साफ रखना याद रखें, क्योंकि यह ऊर्जा को अवशोषित और प्रतिबिंबित करता है।

घोड़े की नाल

हमने पूरे भारत में अधिकांश घरों के प्रवेश द्वार पर विभिन्न आकारों के घोड़े की नाल देखी है। यह भाग्य, धन और सौभाग्य का प्रतीक है। अपने घर से वास्तु दोष को दूर करने के लिए इसे घर के ऊपर की ओर करके लटकाएं। इसे अपने घर के प्रवेश द्वार या मुख्य द्वार पर लगाएं। कभी भी घोड़े की नाल को उल्टा न लटकाएं, क्योंकि इससे नकारात्मक प्रभाव पड़ेगा।

Related News