हिंदू धर्म में सप्ताह का प्रत्येक दिन विशिष्ट देवताओं की पूजा के लिए समर्पित है, जो नियमित कार्यों को आध्यात्मिक महत्व से जोड़ता है। गुरुवार को भगवान विष्णु का दिन माना जाता है, जिन्हें हिंदू पौराणिक कथाओं में संरक्षक के रूप में जाना जाता है। इसके अलावा मॉ लक्ष्मी इनकी पत्नी हैं, ऐसे में अगर आप गुरूवार को ये काम करते हैं तो आपसे मॉ लक्ष्मी होती हैं गुस्सा और आर्थिक तंगी कर सकती हैं आपको परेशान, जानिए इनके बारे में-

Google

1. उधार लेने से बचें:

धार्मिक मान्यताओं के अनुसार गुरुवार का दिन उधार लेने या उधार देने के लिए अच्छा नहीं माना जाता है। ऐसा माना जाता है कि इस दिन वित्तीय लेनदेन करने से आर्थिक परेशानियां आ सकती हैं और समृद्धि में बाधा आ सकती है।

Google

2. महिलाओं द्वारा बाल धोना:

वैवाहिक जीवन में कलह को रोकने और अपनी संतान की भलाई की रक्षा के लिए महिलाओं को गुरुवार को बाल न धोने की सलाह दी जाती है। इस दिन पर बाल धोने पर बुरा प्रभाव पड़ता है।

3. नाखून काटना:

गुरुवार के दिन हाथ और पैर दोनों के नाखून काटने से बचना चाहिए। ऐसा माना जाता है कि ऐसे कार्यों से किसी की कुंडली में बृहस्पति का प्रभाव कमजोर हो जाता है, जिससे संभावित रूप से असंख्य समस्याएं पैदा हो सकती हैं।

Google

4. घरेलू काम:

गुरुवार को कपड़े धोने और पोछा लगाने जैसे घरेलू कामों में शामिल होने से गुस्सा होती है। ऐसा माना जाता है कि इन गतिविधियों से देवी लक्ष्मी अप्रसन्न होती हैं और इसके परिणाम बुरे हो सकते ।

Related News