दोस्तो हिंदू धर्म में वास्तु शास्त्र का बहुत ही महत्व हैं, जिसके प्राचीन विज्ञान को जीवन में अपनाकर आप जीवन से नकारात्मकता दूर कर सकारात्मकता लाता हैं, ऐसे में अगर हम बात करें अपने घर के भीतर विशिष्ट स्थानों पर काले घोड़े की नाल रखने से आपको नकारात्मक प्रभावों से बचाने, वित्तीय स्थितियों में सुधार करने और समग्र कल्याण को बढ़ावा देने में मदद मिल सकती है। आइए जानते हैं इनके बारे में-

google

U-आकार: क्लासिक डिज़ाइन जिसका अक्सर वास्तु प्रथाओं में उपयोग किया जाता है।

उल्टा U-आकार: एक बदलाव जिसके लिए अतिरिक्त विचारों की आवश्यकता होती है।

Google

आदर्श स्थान दिशाएँ

उत्तर या पूर्व दिशा: अपने घर के उत्तर या पूर्व भाग में काले घोड़े की नाल रखना अत्यधिक शुभ होता है। यह स्थान धन, खुशी और सौभाग्य को आकर्षित करता है।

दक्षिण या पश्चिम मुख्य द्वार से बचें: यदि आपका मुख्य द्वार दक्षिण या पूर्व की ओर है, तो उत्तर या पूर्व दिशा में घोड़े की नाल रखने से बचें। यह गलत संरेखण सकारात्मक प्रभावों को नकार सकता है।

मुख्य द्वार आवेदन: जो लोग वित्तीय सुधार चाहते हैं, उनके लिए मुख्य द्वार पर घोड़े के दाहिने खुर (पैर) से घोड़े की नाल लटकाना धन संबंधी समस्याओं को दूर करने में मदद कर सकता है।

शनि के प्रभाव से राहत: शनि की महादशा के नकारात्मक प्रभावों का मुकाबला करने के लिए, सरसों के तेल के कटोरे में काले घोड़े की नाल रखें और इसे शमी के पेड़ के नीचे दबा दें।

Google

घोड़े की नाल का उपयोग करने के लाभ

वित्तीय प्रवाह में वृद्धि: कार्यालयों में, एक काले घोड़े की नाल मौद्रिक प्रवाह को बढ़ा सकती है और व्यापार में वृद्धि के अवसर पैदा कर सकती है।

नकारात्मकता दूर करना: अपने घर में काले घोड़े की नाल रखने से नकारात्मकता दूर होती है, जिससे अधिक खुशी, समृद्धि और कल्याण होता है।

समग्र समृद्धि: काले घोड़े की नाल पहनने या प्रदर्शित करने से धन आकर्षित होता है, भाग्य में सुधार होता है और आपके घर में समग्र समृद्धि आती है।

Related News