अपने जीवन में सुख और शांति पाने के लिए लोग कई प्रयास करते हैं, लेकिन फिर भी उनको प्रचुर मात्रा में अपनी मेहनत का फल प्राप्त नहीं होता हैं, अगर आप भी इन परेशानियों से जूझ रहे हैं तो आपको अपने घर की आर्थिक तंगी को दूर करने के लिए कुछ चीजें आपको घर में स्थापित करनी चाहिए, आइए जानते हैं इनके बारे में

Google

तुलसी का पौधा:

वास्तु और ज्योतिष शास्त्र के अनुसार घर में तुलसी का पौधा होना बेहद शुभ माना जाता है। ऐसा माना जाता है कि यह पौधा देवी लक्ष्मी और श्री हरि के निवास के रूप में कार्य करता है। रोजाना सुबह और शाम जल चढ़ाने के साथ-साथ घी का दीपक जलाने से आर्थिक तंगी दूर होती है और समृद्धि आती है।

Google

झाड़ू:

ऐसा माना जाता है कि घर में झाड़ू रखने से देवी लक्ष्मी का आशीर्वाद प्राप्त होता है। यदि वित्तीय संघर्ष बना रहता है, तो घर में कछुए की मूर्ती स्थापित करने के लिए कहा जाता है। ऐसा माना जाता है कि इससे भगवान विष्णु और मां लक्ष्मी का आशीर्वाद मिलता है, जिससे वित्तीय बोझ कम होता है।

Google

श्री यंत्र:

घर में रखने योग्य एक और शुभ वस्तु है श्री यंत्र। कहा जाता है कि श्री यंत्र की नियमित पूजा, विशेष रूप से शुक्रवार को, धन की देवी लक्ष्मी का आशीर्वाद प्राप्त करती है।

Related News