हम सब सर्दियों के मौसम मे गुड़ का सेवन करते हैं, जो स्वाद में तो अच्छा होता ही हैं, बल्कि स्वास्थ्य के लिए भी फायदेमंद होता हैं, लेकिन क्या आपको पता हैं कि वास्तुशास्त्र में भी इसके उपचारात्मक गुणों के लिए भी जाना जाता है। माना जाता है कि ये उपाय सौभाग्य के द्वार खोलते हैं और कई समस्याओं का समाधान करते हैं। आइए जानते हैं इसके उपायों के बारे में-

Google

ज्योतिष में सूर्य को मजबूत करना:

यदि आपकी कुंडली में सूर्य कमजोर दिखाई देता है, तो अपने दिन की शुरुआत रोजाना पानी के साथ थोड़ी मात्रा में गुड़ का सेवन करके करें। ऐसा करने से सूर्य का प्रभाव बढ़ता है, शुभ परिणाम मिलते हैं और तरक्की होती है।

Google

वित्तीय समस्याएँ और कर्ज:

वित्तीय कठिनाइयों या बढ़ते कर्ज को कम करने के लिए, गुड़ का एक छोटा टुकड़ा लें और इसे लाल कपड़े में एक सिक्के के साथ बाँध लें। इस पोटली को देवी लक्ष्मी के सामने रखें और रोजाना पूजा करें। पाँचवें दिन, माँ दुर्गा की पूजा करने के बाद कपड़े की पोटली को किसी सुरक्षित स्थान पर रख दें।

Google

कर्ज मुक्ति अनुष्ठान:

कर्ज से जल्दी छुटकारा पाने के लिए गुड़ की एक छोटी डली और हल्दी की सात गांठें पीले कपड़े में बांध लें। इस पोटली को उस जगह रखें जहां आप आमतौर पर अपना पैसा रखते हैं। 21 दिन बाद इस पोटली को बहते पानी में बहा दें। इस उपाय से कर्ज से जुड़ी समस्याओं का समाधान होता है।

Related News