इंटरनेट डेस्क. हमारे हिंदू धर्म में वास्तु शास्त्र और बहुत मत माना जाता है वास्तु शास्त्र में इंसान के जीवन से जुड़ी हर छोटी-छोटी समस्याएं और उनके समाधान के लिए कई तरह के नियम बताए गए है। वास्तु शास्त्र के अनुसार आपकी छोटी-छोटी गलतियों के कारण नाराज होकर आपके घर से चले जाते हैं। जिस घर में वास्तु शास्त्र के अनुसार या वास्तु के नियमों के अनुसार जीवन यापन किया जाता है उस घर में किसी भी तरह की समस्या नहीं होती। आइए इस लेख के माध्यम से आपको बताते हैं वास्तु शास्त्र के अनुसार घर की सफाई करने के लिए टूटी हुई झाड़ू का इस्तेमाल करने के लिए क्यों मना किया जाता है। आइए जानते हैं विस्तार से -

* वास्तु शास्त्र के अनुसार यदि आप अपने घर या ऑफिस में साफ सफाई के लिए टूटी फूटी झाड़ू का इस्तेमाल करते हैं और यह वास्तु के अनुसार बहुत ही गलत है वास्तु शास्त्र के अनुसार झाड़ू के टूट जाने के बाद उसे तुरंत बदल लेना चाहिए। टूटी हुई झाड़ू से सफाई करना आपके लिए कई तरह की समस्याओं को पैदा कर सकता है क्योंकि झाड़ू को मां लक्ष्मी का प्रतीक माना जाता है।

* वास्तु शास्त्रों के अनुसार झाड़ू को कभी भी पैर नहीं लगाने चाहिए। क्योंकि झाड़ू को पैर लगाने से मां लक्ष्मी का अपमान होता है और आपके घर में कई तरह की आर्थिक समस्याएं पैदा हो सकती है। इसके अलावा आप अपने घर में इस बात का ध्यान रखें कि जिस अलमारी या तिजोरी में आप अपना पैसा रखते हैं और अन्य कीमती सामान रखते हैं उसके पीछे या उस अलमारियां तिजोरी सटाकर कभी भी झाड़ू को नहीं रखना चाहिए आपकी इस आदत से आपको धन की हानि हो सकती है।

Related News