हिंदू धर्म में वास्तु शास्त्र का बहुत ही ज्यादा महत्व हैं, इसके प्राचीन विज्ञान में आपके सुख और समृद्धि के राज छुपे हुए हैं, अगर कोई व्यक्ति इन नियमों की पालना करता है, तो उसके जीवन सुख और समृद्धि प्राप्त होती हैं, आज हम इस लेख के माध्यम से हम बेडरूम की सजावट और व्यवस्था से संबंधित वास्तु शास्त्र के महत्वपूर्ण पहलुओं आपको बताएंगे, किन चीजों को बेडरूम में नहीं रखना चाहिए, आइए जानते हैं इसके बारे में-

Google

ताजमहल की तस्वीरों से बचें: अपने बेडरूम में ताजमहल की तस्वीर रखना अशुभ माना जाता है। इसे मृत्यु और शोक के विषयों से जोड़ा जाता है, जो आपके स्थान में नकारात्मक ऊर्जा ला सकता है।

Google

झाड़ू या डस्टबिन न रखें: झाड़ू और डस्टबिन को कभी भी बेडरूम में नहीं रखना चाहिए। इनकी मौजूदगी नकारात्मकता को आकर्षित करती है, जिससे विवाहित जीवन में तनाव, स्वास्थ्य संबंधी समस्याएं और वित्तीय परेशानियां होती हैं।

जूते और चप्पल: जूते और चप्पल को बेडरूम से दूर रखना ज़रूरी है। इनकी मौजूदगी नकारात्मक ऊर्जा और वित्तीय कठिनाइयों में योगदान दे सकती है।

Google

मुरझाए हुए पौधे और फूल: बेडरूम में मुरझाए हुए पौधे या फूल रखने की सलाह नहीं दी जाती है। वे पर्यावरण को नकारात्मक रूप से प्रभावित कर सकते हैं

बंद घड़ियाँ: घर में कहीं भी, खासकर बेडरूम में बंद घड़ी न रखने की सलाह दी जाती है, क्योंकि ऐसा माना जाता है कि यह दुर्भाग्य लाती है और समस्याओं को बढ़ाती है।

Related News