वास्तु शास्त्र हिंदू धर्म में एक महत्वपूर्म स्तंभ हैं, जिसके प्राचीन विज्ञान को अपनाकर आप अपने जीवन से नकारात्मकता दूर करता हैं और सुख और सुमृद्धि लाता है, कई बार हम सब कार्य पूरी विधि और नियमों के साथ करते हैं, लेकिन फिर भी हमें फल प्राप्त नहीं होता हैं, इसका मतलब हैं कि आपको वास्तु दोष ने घेर लिया हैं, जो स्वास्थ्य, वित्त और समग्र सद्भाव को नकारात्मक रूप से प्रभावित कर सकती है। लेकिन आप फिटकरी के कुछ उपायों से इस दूर कर सकते हैं और निजात पा सकते हैं, आइए जानते हैं इनके बारे में-

Google

1. नकारात्मक ऊर्जा को दूर करना

अपने घर को नकारात्मक ऊर्जा से बचाने के लिए, फिटकरी को पानी में घोलकर घोल तैयार करें और इससे अपने पूरे घर को पोछा लगाएँ। ऐसा करने से नकारात्मक ऊर्जा को कम करने में मदद मिलती है ।

Google

2. आय में वृद्धि

यदि आप अपनी वित्तीय संभावनाओं को बढ़ाना चाहते हैं, तो फिटकरी के एक टुकड़े को लाल कपड़े में लपेटकर अपने घर या कार्यालय के मुख्य द्वार पर लटका दें। यह सकारात्मक ऊर्जा को आकर्षित करता हैं और आपकी आय को बढ़ा सकता है।

Google

3. पारिवारिक संघर्षों को कम करना

लगातार झगड़े और संघर्ष परेशान कर सकते हैं। ऐसे मुद्दों को कम करने के लिए, अपने घर में खिड़की के पास फिटकरी से भरा एक कटोरा रखें। अधिक सामंजस्यपूर्ण वातावरण को बढ़ावा देने में मदद करता है।

4. ऋण प्रबंधन

ऋण संबंधी तनाव को कम करने के लिए, एक पान के पत्ते पर फिटकरी का एक टुकड़ा रखें और इसे रक्षा सूत्र के साथ बुधवार को पीपल के पेड़ के नीचे रखें। यह पारंपरिक उपाय वित्तीय बोझ को कम करने और समग्र समृद्धि में सुधार करने में मदद करता है।

Related News