रोजाना घर में या किचन में काम करने के दौरान कई बार कुछ चीजें गिर जाती हैं, टूट जाती हैं , लेकिन हम इसे डेली रूटीन का हिस्सा मानकर अनदेखा कर देते हैं,लेकिन वास्तु शास्त्र के अनुसार कुछ ऐसी चीजें भी हैं जो अगर हाथ से गिर जाएं तो ऐसा माना जाता है कि उनका व्यक्ति के जीवन पर या घर पर अशुभ प्रभाव पड़ सकता है। आज जानते ऐसी कोण सी चीज है जो गिरने से अशुभ होता है।


1. तेल का गिरना- रसोई घर से लेकर पूजा घर तक, तेल का इस्तेमाल हर जगह किया जाता है वास्तु शास्त्र में तेल के गिरने को अशुभ माना जाता है, इसका कारण ये है कि तेल को शनि ग्रहका प्रतीक माना गया है।

2. नमक का गिरना- नमक हमारे किचन के सबसे अहम सामग्रियों में से एक और दिनभर में कई बार इसका इस्तेमाल भी होता है, ऐसे में अगर कभी अचानक नमक, हाथ से छूट कर जमीन पर गिर जाए तो वास्तु शास्त्र के मुताबिक इसे शुभ संकेत नहीं माना जाता,नमक का गिरना विवाद का सूचक हो सकता है।


3. दूध का गिरना- दूध अगर गैस पर रखा दूध उबलकर गिरने लगे या हाथ से दूध का गिलास छूटकर गिर जाए तो ये घटनाएं अशुभ मानी जाती हैं और आर्थिक संकट की ओर इशारा करती हैं, वास्तु शास्त्र की मानें तो कई बार घर में मौजूद नेगेटिव एनर्जी की वजह से भी दूध गिर जाता है।

Related News