वास्तु शास्त्र का हमारे जीवन में बहुत महत्व होता है क्योंकि हमारे जीवन में आने वाली सभी परेशानियों से राहत पाने के लिए वह शास्त्रों में कई तरह के उपाय और नियम बताए गए हैं जिनको अपनाकर हम हमारी परेशानी को दूर कर सकते हैं। आपने देखा होगा कि कई बार घरों में कई तरह के दोष की वजह से कलह की स्थिति बनी रहती है और आर्थिक समस्याओं का भी सामना करना पड़ता है यदि आपके घर में भी इसी तरह की परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है तो आप इस समस्याओं से राहत पाने के लिए घर में धूप और दिए से जुड़े यह उपाय अपनाकर आप इन समस्याओं से राहत पा सकते हैं आइए जानते हैं इनके बारे में विस्तार से -


* आप अपने घर से नेगेटिव एलर्जी को दूर करने के लिए लोबान को उपले की आग में रखें। जब आग में यह लोबान जलने लगे तो उसके धुंए को हमारे घर में चारों तरफ घुमाना चाहिए ऐसा करने से हमारे घर में नकारात्मक ऊर्जा बाहर होगी और सकारात्मक ऊर्जा का संचार हमारे घर में होगा।


* घर से नेगेटिव एनर्जी को दूर करने के लिए तो आप पीली सरसों और गुग्गल, लोबान और गौघृत को मिलाकर धूप तैयार करें इसके बाद इस मिश्रण को कंडोम में रखकर जला दें ऐसा नियमित रूप से लगातार 21 दिनों तक करें। ऐसा करने से हमारे घर में मौजूद नेगेटिव एनर्जी दूर होने के साथ-साथ हमारे घर में सकारात्मक ऊर्जा का संचार होने लगता है।


* आप अपने घर से नेगेटिव एनर्जी को दूर करने के लिए बस पति वार और रविवार के दिन लोबान और गुण तथा घी को मिलाकर उसे कंडे पर जलाना चाहिए। और इससे निकलने वाले धुएं से हमारे घर में खुशहाली आती है और परिवार के सदस्यों के बीच में आपसी प्रेम बढ़ता है।


* यदि आपके घर में किसी के द्वारा किए गए तंत्र मंत्र की वजह से लड़ाई झगड़े की स्थिति बनी रहती है और आर्थिक समस्याएं भी बनी रहती है तो आप इस से राहत पाने के लिए जावित्री , गायत्री और केसर को कूटकर एक साथ मिला ले। इसके बाद इसमें गुग्गल भी मिलाए। इस मिश्रण की धूप को नियमित रूप से लगातार 30 दिनों तक शाम के समय जलाएं ऐसा करने से आपके घर में खुशहाली आने लगेगी।

Related News