हम में से बहुत से लोगों को अपनी चीजों को शेयर करने की आदत होती है। हालाँकि, वास्तु शास्त्र के अनुसार, कुछ वस्तुएं ऐसी हैं जिन्हें कभी भी दूसरों से उधार नहीं लेना चाहिए, क्योंकि उनका उपयोग करने से व्यक्ति के जीवन में नकारात्मक ऊर्जा आ सकती है।

वॉच: वास्तु शास्त्र के अनुसार किसी दूसरे की घड़ी मांग कर नहीं पहननी चाहि। मान्यता यह है कि घड़ी सिर्फ समय ही नहीं बताती; यह किसी की जीवन यात्रा का हिस्सा बन जाती है। यदि कोई कठिन समय से गुजर रहा है और आप उसकी घड़ी मांग कर पहनते हैं तो ये जीवन पर नकारात्मक प्रभाव डाल सकता है।

रिंग: किसी और की रिंग भी कभी नहीं पहननी चाहिए चाहे वह रत्न की अंगूठी हो या मेटल की। ये अक्सर ग्रहों या राशियों से जुड़ी होती हैं। किसी और की अंगूठी पहनने से आपके जीवन पर विपरीत प्रभाव पड़ सकता है।

pc: नारी - Punjab Kesari

कपड़े: जबकि परिवार और दोस्तों के लिए ज़रूरतों के आधार पर कपड़ों का आदान-प्रदान करना आम बात है, वास्तु शास्त्र के अनुसार ऐसा नहीं करना चाहिए। कपड़ों का आदान-प्रदान करने से व्यक्ति से जुड़ी नकारात्मक ऊर्जा स्थानांतरित हो सकती है, जिससे आपकी किस्मत प्रभावित हो सकती है।

जूते-चप्पल: वास्तु शास्त्र के अनुसार किसी दूसरे के जूते उधार लेना अशुभ माना जाता है। शास्त्र बताते हैं कि व्यक्ति के पैरों में शनि ग्रह का वास होता है। किसी और के जूते पहनने से शनि का प्रकोप हो सकता है, जिससे घर में आर्थिक परेशानियां और झगड़े हो सकते हैं।

pc: Hindustan

पेन या पेंसिल: अक्सर हम ऑफिस या बैंकों से पेन या पेंसिल उधार लेते हैं और उन्हें वापस करना भूल जाते हैं। वास्तु शास्त्र इस कार्य को अशुभ मानता है। मान्यता यह है कि किसी का भाग्य उसकी कलम या पेंसिल से जुड़ा होता है। यदि कोई बुरे दौर से गुजर रहा है और आप अनजाने में उसकी पेन ले लेते हैं, तो आप अनजाने में उसकी समस्याओं को अपने ऊपर ले सकते हैं।

Related News