घर में सुख और शांति के लिए वहां की ऊर्जा हमेशा सकारात्मक होनी चाहिए। ऊर्जाओं का जीवन में विशेष महत्व है। आपके भाग्य, धन, समृद्धि और सुख का कारक ऊर्जाएं ही होती हैं। यदि आपके आसपास का वातावरण सकारात्मक है तो आपके सभी कार्य अपने आप बनने लगेंगे। लेकिन घर में नकारात्मक ऊर्जा का प्रवेश हो चुका है तो आपके घर की सुख शांति भंग होने लगेगी।


1. यदि आप थका हुआ, प्रेरणारहित और भ्रमित महसूस करते हैं,तो समझिए आपके घर के किसी कोने में नकारात्मक ऊर्जा वास करती है। इस स्थिति में ध्वनि ऊर्जा आपको इससे निकलने में मदद कर सकती है।

2. यदि घर में प्रवेश करने के बाद आपको रोने का मन करने लगे, या फिर सुबह उठते ही मन भारी सा हो और ऐसा बिना किसी कारण के ही हो तो समझिए आपके घर की ऊर्जा नकारात्मक है।

3. यदि आपके घर में अचानक से कई कीड़े आने लगे हों जो कि संक्रमण भी फैला रहे हों तो यह चिंता का विषय है। यदि ऐसा बिना कारण के हो रहा हो तो चिंता और बढ़ जाती है। यह संकेत है कि आपको अपने घर की ऊर्जा को साफ करने की जरूरत है।


4. यदि बार-बार आपके साथ दुर्भाग्यपूर्ण घटनाओं की सीरीज़ चल रही है तो यह एक संकेत हो सकता है कि आपके घर में नकारात्मक ऊर्जा प्रवेश कर चुकी है।

5. अगर कोई भी सुबह काम होना है और बार बार बाधा आ रही है तो समझ जाये घर में ऊर्जा नकारात्मक है।

Related News