अगर आपकी शादी हाल ही में हुई हैं और आप हनीमून पर जाने की सोच रहे हैं और आपको सही हनीमून डेस्टिनेशन चुनने में परेशानी हो रही हैं, तो हम आपके लिए उत्तर भारत में ऐसी खूबसूरत और रोमांटिक डेस्टिनेशन लेकर आए हैं जो सुनिश्चित करेंगे कि आपका हनीमून वाकई यादगार हो। आइए जानते हैं उत्तर भारत की इन जगहों के बारे में-

Google

श्रीनगर, जम्मू और कश्मीर

धरती पर स्वर्ग के रूप में जाना जाने वाला श्रीनगर, झेलम नदी के तट पर स्थित है, जो देखने लायक है। डल झील पर अपने सपनों के हाउसबोट और प्रतिष्ठित शिकारे के साथ, आप एक अनोखे और रोमांटिक प्रवास का आनंद ले सकते हैं।

Google

खज्जियार, हिमाचल प्रदेश

भारत के छोटे स्विटजरलैंड के रूप में जाना जाने वाला खज्जियार उत्तर भारत में सबसे अच्छे हनीमून स्थलों में से एक है। हरे-भरे घास के मैदान, खूबसूरत नज़ारे और बीच में एक शानदार झील के साथ, खज्जियार आपकी यात्रा की इच्छा सूची में शामिल होने के लिए बहुत सारे कारण प्रदान करता है।

मसूरी, उत्तराखंड

देहरादून जिले में स्थित, मसूरी को अक्सर पहाड़ों की रानी कहा जाता है और यह एक बेहतरीन हनीमून के लिए ज़रूरी हर चीज़ प्रदान करता है। मसूरी का साल भर सुहाना मौसम इसे किसी भी समय एक आदर्श गंतव्य बनाता है।

Google

शिमला, हिमाचल प्रदेश

हिमालय, हरी-भरी घाटियों और हरे-भरे घास के मैदानों की लुभावनी पृष्ठभूमि में बसा शिमला, एक ऐसा हनीमून डेस्टिनेशन है, जहाँ आपको ज़रूर जाना चाहिए। इसकी आकर्षक वास्तुकला और औपनिवेशिक युग की इमारतें एक रोमांटिक माहौल बनाती हैं।

जिम कॉर्बेट नेशनल पार्क, उत्तराखंड

जिम कॉर्बेट नेशनल पार्क एक आदर्श हनीमून डेस्टिनेशन है। शहर की अराजकता से दूर होकर प्रकृति की गोद में समय बिताएँ। रोमांच की चाहत में जंगल सफारी पर जाएं और इस राष्ट्रीय उद्यान की जंगली सुंदरता का अनुभव करें।

Related News