pc: ABP News

भारत में कई सुंदर जगहें हैं जो अपनी भव्यता के लिए विश्वभर में प्रसिद्ध हैं, और इसके साथ ही कई जगहें ऐसी भी हैं । अगर आप कहीं घूमने का प्लान कर रहे हैं और ज्यादा बजट के कारण ट्रिप प्लान नहीं कर पा रहे तो उन जगहों पर घूमने जाएं, जहां कम बजट में आप भरपूर मजा ले पाएं। हर साल 25 जनवरी को राष्ट्रीय पर्यटन दिवस मनाया जाता है, इस दिन आप अपनी योजना बना सकते हैं और दिल्ली की वो खूबसूरत पर्यटन स्थलों को घूम सकते हैं जहां आपका बजट कम होगा।

अक्षरधाम टेंपल:
आप दिल्ली के अक्षरधाम मंदिर में जा सकते हैं, जो पूरी दुनिया में मशहूर है। यहां पहुंचने के लिए आप दिल्ली की ब्लू लाइन मेट्रो का सहारा ले सकते हैं और यहां आपको काफी कम खर्च में शानदार दृश्यों का आनंद लेने का अवसर मिलेगा। यहां लाइट एंड साउंड शो भी देखा जा सकता है।

लोटस टेंपल:
उन लोगों के लिए जो शांति चाहते हैं, दिल्ली के लोटस टेम्पल में जाना एक शानदार विकल्प है। यहां भगवान की मूर्तियाँ नहीं हैं, लेकिन यहां लोग आकर ध्यान और शांति का अनुभव करते हैं। यहां आपको काफी शांतिपूर्ण वातावरण मिलेगा।

pc: Holidayrider.Com

रेल म्यूजियम:
दिल्ली के नेशनल रेल म्यूजियम में आपको पुरानी रेल, टॉय ट्रेन, डीजल इंजन, और स्टीम इंजन से चलने वाली तमाम ट्रेनें देखने का मौका मिलेगा। यहां बच्चों के लिए भी काफी रोचक है।

pc: Aaj Tak

कुतुब मीनार:
दिल्ली के कुतुब मीनार में भी जाने का विचार कर सकते हैं, यहां दुनियाभर से आने वाले पर्यटकों को खिचता है। यहां लोहे से बना खंभा है और यहां आज तक कोई जंग नहीं हुई है।

Follow our Whatsapp Channel for latest News​​​​​

Related News