जैसा कि हम खुद को साल के आखिरी महीने मे देखते हैं, आने वाले नए साल की का इंतजार बढ़ जाता है। दिसंबर से जनवरी तक का संक्रमण नई तारीख, दिन और महीने के सामने आने की संभावनाओं के लिए उम्मीदों और उत्साह की लहर लेकर आता है।

google

2024 के स्वागत की तैयारियां संभवतः शुरू हो गई हैं, और लोग 2023 को उस भव्यता के साथ विदाई देने की तैयारी कर रहे हैं जिसके वह हकदार है। इस परिवर्तन का जश्न मनाने के विभिन्न तरीकों में से एक उल्लेखनीय विकल्प एक यादगार सड़क यात्रा पर निकलना है।

1. मुंबई से गोवा:

मुंबई, महाराष्ट्र के निवासियों के पास दोस्तों के साथ गोवा जाकर क्रिसमस या नया साल मनाने का एक आकर्षक विकल्प है। यह यात्रा न केवल किफायती साबित होती है बल्कि मनमोहक दृश्य भी प्रस्तुत करती है। 10 से 12 घंटे की ड्राइव में सुंदर झरने और सुंदर पहाड़ियाँ दिखाई देती हैं, जो गोवा में मौज-मस्ती से भरे समय के लिए एकदम सही पृष्ठभूमि बनाती हैं।

google

2. गुवाहाटी से तवांग:

रोमांच और शानदार परिदृश्य की तलाश करने वालों के लिए, क्रिसमस के दौरान गुवाहाटी से तवांग तक की सड़क यात्रा एक आदर्श अवसर प्रस्तुत करती है। बर्फ से ढके पहाड़, शांत झीलें और घने जंगल इस मार्ग को सुशोभित करते हैं, जिससे यह एक आश्चर्यजनक अनुभव बन जाता है। यह सड़क यात्रा भारत में सबसे सुंदर में से एक के रूप में प्रसिद्ध है, जो एक साथ यात्रा की योजना बना रहे दोस्तों के लिए एक रोमांचक रोमांच प्रदान करती है।

3. दिल्ली से मसूरी:

राजधानी दिल्ली से कुछ ही घंटों की ड्राइव पर मसूरी का आकर्षक हिल स्टेशन है। 290 किलोमीटर की दूरी तय करने वाली 7 घंटे की यात्रा उत्साह और रोमांच का वादा करती है। यात्री इस सुंदर ड्राइव के दौरान देहरादून में रुकना चुन सकते हैं या आसपास के अन्य आकर्षणों का पता लगा सकते हैं, जिससे एक यादगार शीतकालीन यात्रा बन सकती है।

Google

4. कोलकाता से दीघा:

सर्दियों में सप्ताहांत में त्वरित छुट्टी के लिए, कोलकाता से दीघा तक सड़क यात्रा पर विचार करें। लगभग 184 किलोमीटर तक फैली इस यात्रा में लगभग चार घंटे लगते हैं। अपेक्षाकृत कम दूरी के बावजूद, रास्ते में सुरम्य दृश्य और स्वादिष्ट भोजन यात्रा के समग्र आनंद को बढ़ाते हैं।

Related News