कई लोग घूमने के लिए कोलकाता का प्लान करता है जो घूमने के लिए एक अच्छी जगह भी है और यहां पर आपके ट्रिप को और ज्यादा परफेक्ट बनाने का काम यहां पर मिलने वाला फेमस फूड करता है यदि आप कोलकाता जा रहे हैं और आप यहां पर मिलने वाले स्ट्रीट फूड का मजा नहीं लेते हैं तो आपकी यात्रा का कोई मतलब नहीं होता क्योंकि यहां की यात्रा इन फेमस फूड के साथ ही पूरी मानी जाती है आइए इस लेख के माध्यम से आपको बताते हैं कि आप अपनी कोलकाता के दौरान यहां पर मिलने वाले कौन-कौन से स्ट्रीट फूड्स का मजा ले सकते हैं। आइए जानते है -


* फिरनी :

कोलकाता में मिलने वाली फिरनी यहां की एक फेमस डिश है। अनुष्का शर्मा ने भी अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर कोलकाता की टीम के दौरान फिल्मी की तस्वीर शेयर की है इस फिल्मी को कोलकाता में आलिया फिरने के नाम से जाना जाता है और इसे यहां के लोकल ही नहीं बल्कि यहां पर आने वाले यात्रियों द्वारा भी काफी पसंद किया जाता है।


* रसगुल्ले :

कोलकाता में चाहे कोई त्यौहार हो या फिर अन्य कोई नार्मल दिल हर किसी की जुबां पर रसगुल्ले का स्वाद जरूर रहता है अब यदि आप कोलकाता की ट्रिप का प्लान बनाएं और यहां पर मिलने वाले रसगुल्ले का स्वाद ना चखा जाए ऐसा हो ही नहीं सकता। अनुष्का शर्मा ने भी अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर कोलकाता में रसगुल्ले का स्वाद लेती हुई अपनी तस्वीर शेयर की है।


* टेस्टी चाय और समोसे :

आप अपने कोलकाता की ट्रिप के दौरान यहां पर मिलने वाले बलवंत सिंह के ट्रस्टी समोसे और चाय का स्वाद जरूर ले क्योंकि यहां पर यह दोनों ही फूड काफी प्रसिद्ध है इसलिए आप भी इनका स्वाद जरूर चखे।


* मलाई रोल :

आप कोलकाता की ट्रिप के दौरान यहां पर मिलने वाले मलाई रोल का स्वाद जरूर चखे। क्योंकि यहां पर मिलने वाला मलाई रोल काफी फेमस है। इसके अलावा आप कोलकाता में मिलने वाली मशहूर कचोरी आलू और शरबत का भी लुफ्त उठा सकते हैं।

Related News