हर कोई दूसरों से कुछ अलग करना चाहता है। लाखों लोगों के बीच एक अलग पहचान बनाएं। लोग इस पहचान के लिए जात-पात की रस्में करने से भी नहीं हिचकिचाते। जब मोबाइल नंबरों की बात आती है, तो लोग अपने नंबरों में अंतर करने के लिए विशेष वीआईपी नंबर लेते हैं। लेकिन वीआईपी नंबर पाने के लिए मोटी रकम देने की भी बारी आती है। कभी एक विशेष वीआईपी नंबर प्राप्त करना चाहते थे?

इंटरनेट और स्मार्टफोन के आने से हमें कई सुविधाएं मिलने लगी हैं। जिससे हमारी जीवनशैली में भी आमूलचूल परिवर्तन हो रहा है। मोबाइल का इस्तेमाल अब छोटे लड़के भी करते हैं, जबकि राजनेताओं, कारोबारियों के पास एक नया शौक, फैंसी या वीआईपी मोबाइल नंबर है। मध्यम वर्ग के लोग इसके लिए पैसा खर्च करने से कतरा रहे हैं। वीआईपी नंबर लेने के लिए आम नंबर से ज्यादा पैसे देने पड़ते हैं, कई बार तो नीलाम भी हो जाता है। इस प्रकार विशेष रूप से बीएसएनएल वीआईपी नंबर प्राप्त करें। लेकिन अब ये फैंसी या वीआईपी नंबर मुफ्त में उपलब्ध हैं। इसके लिए आपको कोई अतिरिक्त पैसे देने की जरूरत नहीं है।

वीआईपी नंबर या फैंसी नंबर ऐसे नंबर होते हैं, जो सामान्य नंबरों से अलग होते हैं। आप इसे एक बार में याद कर सकते हैं। अगर आप ऐसा नंबर लेना चाहते हैं तो Vodafone Idea के ऑफर का फायदा उठा सकते हैं। Vodafone Idea मुफ्त में VIP नंबर दे रहा है। आप प्रीपेड और पोस्टपेड दोनों के लिए VIP नंबर प्राप्त कर सकते हैं। इसके लिए आपको कंपनी की आधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा। जहां पर आपको New Connection कैटेगरी मिलेगी।

Related News