जीवन की भागदौड़ में, अपने साथी के साथ गुणवत्तापूर्ण समय निकालना एक चुनौती हो सकती है। हालाँकि, वैलेंटाइन सप्ताह नजदीक आने के साथ, प्रेमी युगलों के लिए रोमांटिक स्थलों पर जाने का यह सही अवसर है। ऐसे में अगर आप कहीं घूमने का विचार कर रहे हैं, तो साउथ की इन जगहों पर घूमने जाएं-

google

1. अलाप्पुझा

"पूर्व का वेनिस" के रूप में जाना जाने वाला अलाप्पुझा एक आकर्षक गंतव्य है जो अपने शांत बैकवाटर के लिए प्रसिद्ध है। लुभावनी प्राकृतिक सुंदरता के बीच शांत पानी में अपनी और अपने साथी की तैराकी की कल्पना करें। अलाप्पुझा अपनी शानदार पेशकशों के लिए प्रसिद्ध है, जो इसे दक्षिण भारत में शीर्ष हनीमून स्थलों में से एक बनाता है।

google

2. कुमारकोम

केरल के बैकवाटर में स्थित, कुमारकोम एक अनोखा और रोमांचकारी अनुभव प्रदान करता है। जोड़े हाउसबोट में यात्रा करते हुए केरल के बैकवाटर के शांत वातावरण में डूब सकते हैं। गांवों की प्राकृतिक सुंदरता इस रोमांटिक छुट्टी के आकर्षण को बढ़ा देती है।

3. कन्याकुमारी

समुद्र के किनारे रोमांटिक सैर के लिए कन्याकुमारी एक आदर्श विकल्प है। तीन तरफ से समुद्र से घिरा यह स्थान सूर्योदय और सूर्यास्त का मनमोहक दृश्य प्रस्तुत करता है। केवल 100 किलोमीटर दूर स्थित त्रिवेन्द्रम हवाई अड्डा इस सुरम्य गंतव्य तक आसान पहुँच प्रदान करता है। इसके अतिरिक्त, त्रिवेन्द्रम रेलवे स्टेशन आस-पास के विभिन्न शहरों और गांवों के लिए उत्कृष्ट कनेक्टिविटी प्रदान करता है।

google

4. गोकर्ण

गोकर्ण, जिसे अक्सर गोवा के शांत विकल्प के रूप में जाना जाता है, प्राचीन सफेद रेत के समुद्र तटों, शांत योग स्थलों और जीवंत पिस्सू बाजारों का दावा करता है। जोड़े ओम बीच और महाबलेश्वर मंदिर जैसे प्रतिष्ठित स्थानों का पता लगा सकते हैं, जहां भगवान शिव की एक शानदार मूर्ति है।

Related News