दोस्तो मानसून ने पूरे देश को ना केवल गर्मी से राहत प्रदान किया हैं, बल्कि देश का माहौल घूमने लायक बना दिया हैं, यह मौसम आपको घर से बाहर निकलकर दुनिया को एक्सप्लोर करने का मौका देती हैं, अगर आप भी इस वक्त घूमने का प्लान बना रहे हैं, तो आप देश की इन जगहों पर जाए घूमने, इन जगहों पर घूमने से आपको मिलेगा स्वर्ग जैसा एहसास, आइए जानते हैं इन जगहो के बारे में-

Google

1. डलहौजी, हिमाचल प्रदेश

हिमाचल प्रदेश की शांत घाटियों में बसा डलहौजी उन लोगों के लिए एक स्वर्ग है जो गर्मी से राहत चाहते हैं। अपने हरे-भरे परिदृश्य, ऊँचे पहाड़ों और स्फूर्तिदायक ठंडी हवा के लिए जाना जाने वाला यह हिल स्टेशन एक मनोरम विश्राम स्थल प्रदान करता है।

Google

2. गंगटोक, सिक्किम

पूर्वी भारत की यात्रा करने वालों के लिए गंगटोक एक ज़रूरी जगह है। समुद्र तल से लगभग 2,000 मीटर की ऊँचाई पर स्थित, गंगटोक अपनी ठंडी पहाड़ी हवा और शानदार नज़ारों के साथ एक ताज़गी भरा अनुभव प्रदान करता है।

Google

3. मसूरी, उत्तराखंड

उत्तराखंड का यह लोकप्रिय हिल स्टेशन अपने सुरम्य परिदृश्य और शांत वातावरण के लिए प्रसिद्ध है। हलचल भरे शहरों से जल्दी आराम करने के लिए आदर्श, मसूरी लुभावने केम्प्टी फॉल्स, लाल टिब्बा से मनोरम दृश्य और प्रतिष्ठित गन हिल जैसे आकर्षण प्रदान करता है।

Related News