इंटरनेट डेस्क. घूमने के लिए भारत में भी ऐसी कई जगह मौजूद है जहां पर घूमने के लिए दूर-दूर और विदेशों से लोग आते हैं भारत में मौजूद इन कई जगहों पर कई ओटीटी और वेब सीरीज की शूटिंग हो चुकी है। यह जगह नेचुरल ब्यूटी के लिए बहुत ज्यादा फेमस है। जग्गू की नेचुरल ब्यूटी को हम आपको फोटो के माध्यम से दिखाने वाले हैं। इन जगहों की खूबसूरती को देखकर आप भी उनकी तारीफ करने से खुद को नहीं रोक पाएंगे. आइए इस लेख के माध्यम से आपको बताते हैं इन जगहों के बारे में विस्तार से -

1. केरल में शूट हुई 'लिटिल थिंग्स' :

आजकल के लोगों की फेवरेट वेब सीरीज लिटिल थिंग्स को इस जगह पर शूट किया गया है। इस वेब सीरीज को मुंबई के अलावा केरल में भी शूट किया गया था। शूटिंग के दौरान केरल का मुन्नार एलेप्पी और कोच्चि को दिखाया गया है जो भारत के सबसे फेमस और खूबसूरत टूरिस्ट डेस्टिनेशन में से एक है।

2. मध्यप्रदेश में शूट हुई 'पंचायत' :

वर्तमान समय में सचिव जी जैसे डायलॉग्स और गांव के साधारण जीवन के लिए चर्चित वेब सीरीज पंचायत लोगों की पसंद बनी हुई है भले ही इस वेब सीरीज में यूपी के गांव फुलेरा को दिखाने का दावा किया गया है लेकिन असल में इस वेब सीरीज की शूटिंग मध्य प्रदेश के महोदया गांव में की गई है। इस गांव की खूबसूरती देखने लायक है।

3. मप्र में शूट हुई 'कोटा फैक्ट्री' :

छात्र वर्ग की लाइफ को पूरी तरह से प्रदर्शित करने वाली वेब सीरीज का पहला सीजन राजस्थान के कोटा में शूट किया गया था लेकिन दूसरे सीजन के लिए इस वेब सीरीज में कहीं सीन मध्यप्रदेश में शूट किए गए हैं। इस राज्य को केवल घूमने के लिए ही नहीं बल्कि धार्मिक यात्राओं के लिए भी पसंद किया जाता है आप यहां पर घूमने का मजा भी ले सकते हैं।

4. राजस्थान में शूट हुई 'आर्या' :

राजस्थान में शूट हुई आर्या भी फेमस वेब सीरीज है। इस वेब सीरीज में भले ही एक्ट्रेस सुष्मिता सेन ने बहुत ही लाजवाब एक्टिंग की थी लेकिन यह वेब सीरीज लोकेशन और राजस्थानी कल्चर की वजह से लोगों के दिलों में अपनी जगह बना पाई है। यदि आप राजस्थान घूमने का प्लान बना रहे हैं तो आप यहां जोधपुर में शाही ठाठ वाले रहन-सहन को जरूर ट्राई करें और उन का आनंद लें।

Related News