pc: google

हालाकिं भारत का हर कोना सुंदर है, दक्षिण भारत विशेष रूप से खूबसूरत है। अगर आप इस समय हनीमून प्लान कर रहे हैं तो आपको दक्षिण भारत की कुछ जगहों को एक्सप्लोर करना चाहिए। शिमला, मनाली और मसूरी जैसे डेस्टिनेशंस की बजाय दक्षिण की ओर जाने पर विचार करें, जहाँ आप हिल स्टेशनों से लेकर समुद्र तटों तक हर चीज़ का आनंद ले सकते हैं।

कोडईकनाल: तमिलनाडु में स्थित, कोडईकनाल एक बेहद ही खूबसूरत जगह है। अप्रैल में यहाँ का मौसम सुहाना होता है जिससे आप आराम से घूम सकते हैं। यह तमिलनाडु का एक प्रसिद्ध हिल स्टेशन है जहाँ आप हरे-भरे चाय के बागानों, पहाड़ियों, झीलों और घाटियों का आनंद ले सकते हैं।

pc: Wikipedia

अलेप्पी: केरल कई लोगों के लिए एक एक ड्रीम डेस्टिनेशन है और अलेप्पी इसके आकर्षण को बढ़ाता है। यहाँ आप प्राकृतिक खूबसूरती का आनंद ले सकते हैं। अलेप्पी अपने बैकवाटर, लैगून और शांत समुद्र तटों के लिए जाना जाता है। यहाँ जाने पर आपका वापस आने का मन नहीं करेगा।

विशाखापत्तनम: विजाग के नाम से भी जाना जाने वाला विशाखापत्तनम आंध्र प्रदेश का सबसे बड़ा शहर है और अपने बौद्ध स्थलों के लिए प्रसिद्ध है। यहां आप हिल स्टेशन और बीच दोनों का मजा ले सकते हैं।

pc: Zee Zest

कूर्ग: कर्नाटक के कूर्ग की यात्रा की योजना बनाना आपके हनीमून को मेमोरेबल बना सकता है। "भारत के स्कॉटलैंड" के रूप में जाना जाने वाला कूर्ग आपके साथी के साथ क्वालिटी टाइम स्पेंट करने के लिए बेस्ट है। यहाँ आप झरनों से लेकर झीलों और किलों तक बहुत कुछ देख सकते हैं।


Related News