घूमने का शौक सभी लोगों को होता है सभी लोग अपनी इच्छा अनुसार अलग-अलग समय पर घूमने जाने का प्लान करते हैं यदि आप भी अक्टूबर के महीने में अपने पार्टनर के साथ क्वॉलिटी टाइम बिताने के लिए घूमने जाना चाहते हैं और जगह को लेकर कंफ्यूज हैं तो आप इस लेख को जरुर पढ़े क्योंकि इस लेख के माध्यम से आपको कुछ ऐसी जगहों के बारे में बताइए जहां पर आप अक्टूबर के महीने में अपने पार्टनर के साथ घूमने के लिए जा सकते हैं और क्वालिटी टाइम बिता सकते हैं। आइए इस लेख के माध्यम से जानते हैं इन जगहों के बारे में -

* मसूरी जानेंका करें प्लान :

यदि आप दिल्ली के आसपास रहते हैं और अक्टूबर के महीने में अपने पार्टनर के साथ क्वॉलिटी टाइम बिताने के लिए घूमने जाना चाहते हैं तो आप मसूरी जाने का प्लान कर सकते हैं क्योंकि यह जगह पार्टनर के साथ घूमने जाने के लिए बहुत ही अच्छी जगह है यहां पर आप अपने पार्टनर के साथ क्वालिटी टाइम बिता पाएंगे। यहां पर आप मॉल रोड और गन हिल जैसी जगहों पर भी घूमने के लिए जा सकते हैं।

* बीर बिलिंग :

आप अपने पार्टनर के साथ अक्टूबर के महीने में घूमने जाने का प्लान कर रहे हैं तो आप बीर बिलिंग जाने का प्लान कर सकते हैं यह जगह हिमाचल प्रदेश में स्थित है आप यहां पर जाकर खूबसूरत वादियों का लुफ्त उठा सकते हैं इस जगह पर इसके अलावा आप घने जंगल और ऊंचे पहाड़ों को देखने का मजा ले सकते हैं आप यहां पर पैराग्लाइडिंग करने का भी लुफ्त उठा सकते हैं।

* जोधपुर जाने का करें प्लान :

यदि आप भी राजस्थान में ही स्थित जगहों पर अपने पार्टनर के साथ क्वॉलिटी टाइम बिताने के लिए घूमने जाना चाहते हैं तो आप जोधपुर जाने का प्लान कर सकते हैं जोधपुर को ब्लू सिटी के नाम से भी जाना जाता है। इतिहास में रुचि रखने वाले लोगों के लिए यह जगह बहुत ही अच्छी जगह है आप यहां पर जाकर बोटिंग और डेजर्ट सफारी का मजा ले सकते हैं।

* पंचमढ़ी :

अपने पार्टनर के साथ घूमने जाने के लिए पंचमढ़ी भी एक अच्छी जगह है यह जगह एक खूबसूरत हिल स्टेशन है जहां पर चारों तरफ हरियाली और सुंदर नजारे देखने को मिलेंगे प्रकृति प्रेमी लोगों के लिए यह जगह किसी स्वर्ग से कम नहीं है। आप यहां पर घूमने जाने के दौरान जटाशंकर गुफाएं भी देख सकते हैं।

Related News