हम सभी इसी बात को अच्छी तरह जानते हैं कि फेस्टिव सीजन के दौरान लोग तैयारियों में बहुत बिजी रहते हैं जिसकी वजह से त्यौहार के बाद उन्हें काफी थकान महसूस होती है यदि आप भी इस बार फेस्टिव सीजन के बाद थकान महसूस कर रहे हैं तो आप रिलैक्स फील करने के लिए कहीं पर घूमने जाने का प्लान कर सकते हैं क्योंकि कई ऐसी जगह मौजूद है जहां पर जाकर आप रिलैक्स फील कर सकते हैं आइए इस लेख के माध्यम से आपको बताते हैं उन जगहों के बारे में जहां पर आप घूमने जाने का प्लान बना कर आप रिलैक्स फील कर सकते हैं आइए जानते हैं इन जगहों के बारे में विस्तार से -

* पुष्कर जानें का करें प्लान :

फेस्टिव सीजन के बाद घूमने के लिए राजस्थान में स्थित पुष्कर जाने का प्लान कर सकते हैं क्योंकि यह एक बहुत ही खूबसूरत जगह है यहां पर ऊंट के मेले का आयोजन किया जाता है। पुष्कर में ब्रह्मा जी को समर्पित मंदिर भी है। यहां पर स्थित ब्रह्मा जी का मंदिर दुनिया का एकमात्र ब्रह्मा मंदिर है आप यहां पर मिलने वाले स्ट्रीट फूड का भी मजा ले सकते हैं।

* कूर्ग भी है अच्छी जगह :

आप घूमने के लिए कुर्ग जाने का प्लान कर सकते हैं क्योंकि यह जगह कॉफी उत्पादन के लिए जानी जाती है कुर्ग कर्नाटक का एक बहुत ही प्रसिद्ध हिल स्टेशन है आप यहां पर हरी-भरी पहाड़ियों के सुंदर नजारों का लुफ्त उठा सकते हैं यहां पर ट्रिप के दौरान आप कुशलनगर और गोनिकोप्पल तथा पोलीबेटा जैसी जगहों पर घूम सकते है।

* मनाली :

फेस्टिव सीजन के बाद आप रिलैक्स फील करने के लिए मनाली जाने का प्लान कर सकते हैं क्योंकि मनाली में देवदार के जंगलों से भरी शानदार घाटियां आपके मन को मोह लेगी। आप मनाली में अपने पार्टनर और दोस्तों के साथ घूमने जाने का प्लान कर सकते हैं जहां पर आप राहाला और जोगनी फॉल्स जैसे खूबसूरत झरने की खूबसूरती को देख सकते हैं।

Related News