घूमने का शौक सभी को होता है आपने देखा होगा कि कहीं लोग विदेश घूमने जाना चाहते हैं। विदेश घूमने जाने का प्लान बनाते समय बजट और समय दोनों ही चीजों का खास ध्यान रखना होता है कई लोग बजट ज्यादा होने की वजह से अपने विदेश घूमने के प्लान को कैंसिल कर देते हैं लेकिन क्या आप जानते हैं कि कई ऐसे देश मौजूद है जहां पर हमारे इंडियन रुपए की वैल्यू बहुत ज्यादा है इन देशों में आप आसानी से घूमने के अपने सपने को पूरा कर सकते हैं यहां पर जाने के लिए आपको इंडियन रुपए की वैल्यू के हिसाब से ज्यादा पैसे खर्च नहीं करने पड़ेंगे। आइए इस लेख के माध्यम से जानते हैं उन जगहों के बारे में -

* कंबोडिया जाने का बनाए प्लान :

यदि आप भी विदेश घूमने जाना चाहते हैं और आप कम बजट में घूमना चाहते हैं तो आप कंबोडिया जाने का प्लान कर सकते हैं क्योंकि इस जगह पर इंडियन रुपए वालों के लिए घूमना आसान है क्योंकि यहां पर भारत के 1 रुपए की वैल्यू 63.93 रिएल है। यहां के अवशेष और यहां पर मौजूद हरे-भरे जंगल सभी लोगों को अपनी तरफ आकर्षित करते हैं।

* जिम्बाब्वे :

घूमने के लिए जिंदा हूं एक खूबसूरत और शानदार देश है। यहां पर भारतीय लोग आसानी से घूमने जा सकते हैं क्योंकि यहां पर भारतीय 1 रुपए में 5.85 जिम्बॉब्वे डॉलर आता है। यहां पर आपको रहने की जगह और खाना तथा एग्जॉटिक सफारी का आनंद लेने का मौका मिलेगा।

* आइसलैंड घूमने का करें प्लान :

यदि आप भी अपने विदेश घूमने के सपने को पूरा करना चाहते हैं तो इसके लिए आप आइसलैंड घूमने जा सकते हैं यह एक बहुत ही खूबसूरत जगह है यहां पर इंडियन रुपया आपको अमीरी महसूस करा सकता है क्योंकि यहां पर भारतीय रुपया की वैल्यू 1. 87 आइसलैंडिक क्रोन के बराबर है।

Related News