तेल सौंदर्य प्रसाधनों और त्वचा व बालों की देखभाल के लिए किए जाने वाले घरेलू उपायों में से एक हैं। लेकिन आज हम ऐसे नेचुरल तेल के बारे में बात जो धीरे-धीरे लोकप्रिय हो रहा है वह है टी ट्री ऑयल। यह टी ट्री ऑयल हल्का मगर असरदार है, जिससे इसकी लोकप्रियता और बढ़ती जा रही है। यहां पेश है टी ट्री ऑयल के त्वचा पर उपयोग की एक गाइड, और क्यों यह आपके ब्यूटी कैबिनेट का एक अभिन्न अंग होना चाहिए।

Tea Tree Oil के जीवाणुरोधी और एंटी-इन्‍फ्लामेट्री गुणों के कारण यह एक्जिमा और सोरायसिस सहित मुँहासों और अन्‍य त्‍वचा की स्थितियों को सुधारने के लिए प्राकृतिक उपचार के रूप में काम करता है। टी ट्री ऑयल एक स्वस्थ और चमकदार त्वचा के लिए प्रकृति के रहस्यों में से एक है। यदि त्वचा साफ और हाइड्रेटेड है, तो चेहरे पर चमक दिखाई देगी।

टी ट्री आयल की जीवाणुरोधी विशेषताएं बालों को गिरने से रोकती हैं और बालों की जड़ों को पोषण प्रदान करती हैं जिससे बालों में विकास होता है। टी ट्री आयल सिर में होने वाली खुजली और रूखेपन को रोकता है। यह स्थिति सिर में बैक्टीरिया और एलर्जी के कारण हो सकती है। इस तेल के एंटीसेप्टिक गुण सिर की खुजली को कम करते हैं।

कहाँ से खरीदें: यदि आप टी ट्री आयल खरीदना चाहते हैं, तो आपको कहीं और जाने की जरूरत नहीं बल्कि आप www.florafragrance.com वेबसाइट से इस आयल को खरीद सकते हैं।

Related News