दोस्तो इस बार अगस्त में बहुत सारे त्यौहार आ रहे हैं, त्यौहारों के अलावा स्वतंत्रता दिवस भी इसी महीने में हैं, इसके अलावा रक्षाबंधन, जन्माष्टमी, नाग पंचमी भी इसी महीने में पड़ने वाली हैं, ऐसे में आपको इस महीने में लॉन्ग वीकेंड मि रहे हैं, तो आप अपने दोस्तो के साथ देश की इन जगहों पर घूमने जा सकते हैं और इस भागदौड़ भरी जिंदगी से आराम पा सकते हैं, आइए जानते हैं इन जगहों के बारे में-

Google

1. मालशेज घाट, महाराष्ट्र:

मालशेज घाट अपनी अद्वितीय प्राकृतिक सुंदरता के लिए जाना जाता है। महाराष्ट्र में बसा यह हिल स्टेशन प्रकृति प्रेमियों के लिए एक स्वर्ग है, खासकर अगस्त में जब गुलाबी राजहंस इसके परिदृश्य को सुशोभित करते हैं।

Google

2. बांसवाड़ा, राजस्थान:

'100 द्वीपों का शहर' और राजस्थान के अपने 'चेरापूंजी' के रूप में जाना जाने वाला बांसवाड़ा अपनी हरियाली से जगमगाता है, खासकर अगस्त में बारिश के मौसम में।

3. मसूरी, उत्तराखंड:

पहाड़ों की रानी के नाम से मशहूर मसूरी अपने प्राकृतिक आकर्षण के लिए पर्यटकों के बीच पसंदीदा है। चाहे आप केम्प्टी फॉल्स, गन हिल्स, मसूरी क्राइस्ट चर्च या लेक मिस्ट की यात्रा कर रहे हों, मसूरी का हर कोना शांति और प्राकृतिक वैभव से भरपूर है।

Google

4. वायनाड, केरल:

केरल का वायनाड एक ऐसा हिल स्टेशन है जहाँ आपको ज़रूर जाना चाहिए, जो अपने चाय के बागानों, बैकवाटर और झरनों के लिए प्रसिद्ध है।

Related News