IRCTC यात्रियों के लिए अलग-अलग टूर पैकेज पेश करती रहती है। ये टूर पैकेज सस्ते होते हैं और इनमें यात्रियों के रहने, खाने और गाइड की सुविधा दी जा सकती है। IRCTC चंडीगढ़, डलहौजी और अमृतसर का टूर पैकेज लाया है, जिसके जरिए यात्री यहां के पर्यटन स्थलों को घूम सकते हैं।

IRCTC के इस टूर पैकेज में यात्रा की शुरुआत भोपाल से होगी. ऐसे में भोपाल निवासियों के लिए इस टूर पैकेज के जरिए चंडीगढ़ से लेकर अमृतसर तक घूमने का अच्छा अवसर है. यह टूर पैकेज 8 रात और 9 दिन का है। इस टूर पैकेज में यात्रियों को ट्रेन मोड में यात्रा करनी होगी। IRCTC के टूर पैकेज में ट्रेन के अलावा फ्लाइट से भी यात्रा होती है, जिसका किराया ट्रेन पैकेज के मुकाबले थोड़ा ज्यादा रहता है।

IRCTC के चंडीगढ़, डलहौजी और अमृतसर टूर पैकेज में यात्रियों को ब्रेकफास्ट, डिनर और होटल की सुविधा मिलेगी. पैकेज की शुरुआती किराया 24,560 रुपये है। इस टूर पैकेज का नाम Dalhousie with Golden Temple (WBR76) है। इस टूर पैकेज की फ्रीक्वेंसी हर शुक्रवार है। टूर पैकेज में यात्रा प्रस्थान रानी कमलापति रेलवे स्टेशन से होगी।

इस टूर पैकेज में ट्रिपल ऑक्यूपेंसी पर प्रति व्यक्ति खर्च 25,810 रुपये का खर्च आयेगा. वहीं डबल ऑक्यूपेंसी का प्रति व्यक्ति खर्च 33,135 रुपये खर्च होंगे। आईआरसीटीसी की वेबसाइट www.irctctourism.com पर विजिट कर इस टूर पैकेज के बारे में ज्यादा जानकारी ली जा सकती है और इसे बुक कराया जा सकता है।

Related News