PC: Tour My India

अगर आप अपने परिवार के साथ माता वैष्णो देवी की तीर्थयात्रा की योजना बना रहे हैं, तो आईआरसीटीसी (इंडियन रेलवे कैटरिंग एंड टूरिज्म कॉरपोरेशन) ने आपके लिए एक बेहतरीन टूर पैकेज पेश किया है। कटरा शहर के पास पहाड़ियों पर स्थित इस मंदिर में हर साल बड़ी संख्या में श्रद्धालु आते हैं। माता वैष्णो देवी मंदिर देश के सबसे लोकप्रिय तीर्थ स्थलों में गिना जाता है। ऐसा माना जाता है कि मंदिर के दर्शन से भक्तों की सभी मनोकामनाएं पूरी हो जाती हैं। इसी कड़ी में आइए जानते हैं इस टूर पैकेज के बारे में विस्तार से।

आईआरसीटीसी द्वारा माता वैष्णो देवी टूर पैकेज को "MATA VAISHNODEVI EX DELHI" के नाम से जाना जाता है, जो 4 मार्च, 2024 से दिल्ली से शुरू होगा। पैकेज कोड NDR01 के साथ यह दौरा 3 रातों और 4 दिनों तक चलता है। रेल यात्रा से यात्रा सुगम हो जाती है।

PC: Veena World

इस टूर पैकेज के दौरान आपको किसी भी परेशानी की चिंता नहीं होगी। आईआरसीटीसी आवास, भोजन और यात्रा सहित सभी व्यवस्थाओं का ख्याल रखता है। यह दौरा सभी प्रतिभागियों के लिए एक आरामदायक और समृद्ध अनुभव सुनिश्चित करता है।

PC: IRCTC Tourism

यदि आप अकेले यात्रा करने का निर्णय लेते हैं, तो प्रति व्यक्ति किराये की लागत 10,395 रुपये है। दो लोगों के साथ यात्रा के लिए, प्रति व्यक्ति लागत 7,855 रुपये है। तीन व्यक्तियों के साथ यात्रा करने से प्रति व्यक्ति किराया घटकर 6,795 रुपये हो जाता है। आईआरसीटीसी का लक्ष्य माता वैष्णो देवी को एक यादगार और आध्यात्मिक यात्रा प्रदान करना है, जिससे यह सुनिश्चित हो सके कि भक्त रसद के बारे में किसी भी चिंता के बिना पूरी तरह से अपनी तीर्थयात्रा पर ध्यान केंद्रित कर सकें।

Follow our Whatsapp Channel for latest News

Related News