दोस्तो जीवन की भागदौड़ और जिम्मेदारियों के दबाव में हम अक्सर अपने आप को खो देते है, अगर आप भी इन लोगो में से हैं जो अपने पार्टनर को टाइम नहीं दे पा रहे है, तो मानसून आपके लिए सही समय हैं घूमने का और अपने पार्टनर के साथ क्वालिटी टाइम बिताने का, आज हम इस लेख के माध्यम से आपको केरल की उन जगहों के बारे मे बताएंगे जहां आप अपने पार्टनर के साथ घूमने जा सकते हैं, आइए जानें इनके बारे में-

Google

1. कोवलम

कोवलम अपने प्राचीन समुद्र तटों और शांत वातावरण के लिए प्रसिद्ध है, जो इसे जोड़ों के लिए एक आदर्श गंतव्य बनाता है। तट के किनारे आराम से टहलें, वेल्लयानी झील और कोवलम आर्ट गैलरी जैसे आकर्षणों का पता लगाएँ, या पैरासेलिंग और विंडसर्फिंग जैसी साहसिक गतिविधियों का आनंद लें।

Google

2. अलेप्पी

अलेप्पी अपने मनमोहक बैकवाटर और हरे-भरे परिदृश्यों के लिए मशहूर है। वेम्बनाड झील के शांत बैकवाटर के किनारे क्रूज करें, कुमारकोम पक्षी अभयारण्य जाएँ या कुट्टनाड के रमणीय गाँव की सैर करें।

3. थेक्कडी

वन्यजीवों और प्रकृति प्रेमियों के लिए एक स्वर्ग है। घने जंगलों के बीच बसा, इडुक्की जिले का यह क्षेत्र प्रकृति की गोद में एक शांतिपूर्ण पलायन प्रदान करता है। रोमांच और शांति दोनों की तलाश करने वाले जोड़ों के लिए थेक्कडी एकदम सही जगह है।

Google

4. मुन्नार

मुन्नार जोड़ों के लिए केरल के सबसे पसंदीदा स्थलों में से एक है। चाय के बागानों के बीच से सुंदर ड्राइव पर निकलें, लुप्तप्राय नीलगिरि तहर को देखने के लिए एराविकुलम राष्ट्रीय उद्यान जाएँ या बस सुरम्य मट्टुपेट्टी बाँध की शांति का आनंद लें।

Related News