pc: hindustantimes

31 दिसंबर की रात को पूरी दुनिया में बड़ी धूमधाम से मनाया जाता है। लोग पार्टी करके नए साल का स्वागत करते हैं। नए साल का स्वागत डांस , म्यूजिक के साथ किया जाता है। वे नए साल के दिन कुछ गलत करने की कोशिश करते हैं। यह उबाऊ जीवन से छुट्टी लेकर एक नई खुशहाल जिंदगी शुरू करने का एक शानदार अवसर है। अगर आप भी नए साल में कहीं घूमने जाने की सोच रहे हैं तो हम आपके लिए खास जगह लेकर आए हैं। यहां भारत में कुछ जगहें हैं जहां विदेशों की तरह ही नए साल का स्वागत उत्साह के साथ किया जाता है। आप यहां जाकर नए साल के जश्न को बेहद रोमांचक बना सकते हैं।

गुलमर्ग
अगर आप नए साल में बर्फबारी का नजारा देखना चाहते हैं तो सबसे खूबसूरत शहर गुलमर्ग जा सकते हैं। नए साल के दौरान गुलमर्ग में भारी बर्फबारी होती है। बर्फ की चादर में नए साल की पार्टी करना एक अलग ही अनुभव देता है। नए साल के दौरान विदेशी पर्यटक भी गुलमर्ग पहुंचते हैं। नए साल का स्वागत हर्षोल्लास के साथ किया गया।

pc: Tamil Nadu Tourism - TN GOV
ऊटी

अगर आप नए साल की शुरुआत चाय के बागानों से करना चाहते हैं तो ऊटी जाएं। यहां के खूबसूरत नजारे, झीलें और पहाड़ियां आपके नए साल को खूबसूरत बना देंगी। जो लोग प्रकृति का आनंद लेना चाहते हैं उनके लिए ऊटी एक बेहतरीन जगह है। नीलगिरी की पहाड़ियों में बसा यह सुइट आपको शहर की सुंदरता से मंत्रमुग्ध कर देगा।

pc: Tripadvisor

गोवा
नए साल की पार्टी के लिए गोवा सबसे अच्छी जगह है. समुद्र तट पर स्थित यह खूबसूरत शहर आपको ऐसा महसूस कराता है जैसे आप किसी विदेशी देश में हों। गोवा अपनी नाइटलाइफ़ और पार्टियों के लिए मशहूर है। क्रिसमस से लेकर नए साल तक हर दिन उत्सव का माहौल रहता है। नए साल के मौके पर गोवा में खास बीच पार्टी और क्रूज पार्टी का आयोजन किया जाता है। तेज संगीत, लजीज खाना-पीना और बीच की मस्ती आपके नए साल को यादगार बना देगी।

Related News