PC: Flipkart

कश्मीर की बर्फ से ढकी घाटियों में माता वैष्णो देवी के दर्शन करने की इच्छा बहुत से लोगों के मन में होती है। हालाँकि, एक चुनौतीपूर्ण यात्रा और महंगा होटल कई तीर्थयात्रियों के लिए महत्वपूर्ण बाधाएँ पैदा करता है।

अब भारतीय रेलवे माता वैष्णो देवी के दर्शन करने वाले तीर्थयात्रियों के लिए एक तोहफा लेकर आया है। सिर्फ 8000 रुपये में आप जम्मू-कश्मीर जाकर माता वैष्णो देवी के दर्शन कर सकते हैं। इस खर्च में आपके रहने और खाने की व्यवस्था भी शामिल है.

यह तीन रात और चार दिन का टूर पैकेज है।

तो, यदि आप इंतजार कर रहे हैं, तो माता वैष्णो देवी मंदिर के लिए इस उत्कृष्ट टूर पैकेज को बुक करें। इस पैकेज को आप irctctourism.com पर बुक कर सकते हैं।

यह टूर पैकेज कुल 3 रात और 4 दिन का है। यात्रा की शुरुआत राजधानी दिल्ली से होगी. इस पैकेज के तहत आपको कांड कंडोली मंदिर, रघुनाथ जी मंदिर और बाग-ए-बाहु गार्डन देखने का भी मौका मिलेगा। यात्रा के दौरान आईआरसीटीसी द्वारा सभी आवश्यक व्यवस्थाएं की जाएंगी ताकि यात्रियों को किसी भी कठिनाइयों का सामना न करना पड़े।

PC: Thomas Cook

आपको क्या क्या मिलेगा?

आईआरसीटीसी के इस खास टूर पैकेज का नाम माता रानी राजधानी पैकेज है। इसके तहत आपको थर्ड एसी में सफर करने का मौका मिलेगा।

सफर के दौरान आपको खाने-पीने की चिंता नहीं होगी। आपके भोजन की पूरी व्यवस्था आईआरसीटीसी द्वारा की जाएगी। इस पैकेज के तहत आपको दो ब्रेकफास्ट, एक लंच और एक डिनर मिलेगा। साथ ही आपके ठहरने के लिए होटल की व्यवस्था भी आईआरसीटीसी की ओर से की जाएगी।

pc: Amar Ujala

इसका कितना मूल्य होगा?

इस टूर पैकेज के तहत यात्रा करने के लिए आपको 6,390 रुपये खर्च करने होंगे। विभिन्न टैरिफ पैकेज भी उपलब्ध हैं। माता रानी के दरबार तक की इस यात्रा का अधिकतम किराया 8300 रुपये तक होगा।

Related News