देश में गर्मी अपनी चर्म सीमा से भी पार पहुंच गई हैं और ऐसे में बच्चों की छुट्टियां भी शुरु हो गई हैं, देश में यह समय यात्रा करने का अच्छा समय हैं और कई लोगो ने इसकी योजना बनाना भी शुरु कर दिया हैँ। एक सुचारु और आनंददायक यात्रा सुनिश्चित करने के लिए, बस और होटल बुकिंग आम बात है। यात्रा के उत्साह में हम अक्सर बैग पैक करते समय कुछ चीजें भूल जाते हैं, आज हम इस लेख के माध्यम से आपको बताएंगे कि चीजों को नहीं भूलना चाहिए-

Google

आवश्यक दस्तावेज

यात्रा पर निकलने से पहले सुनिश्चित करें कि आपके पास सभी आवश्यक दस्तावेज़ तैयार हैं। अपने यात्रा टिकट, आधार कार्ड, पासपोर्ट, पैन कार्ड और अन्य आवश्यक दस्तावेजों की फोटोकॉपी बनाएं। अपनी यात्रा के दौरान आसान पहुंच के लिए इन प्रतियों को एक अलग लिफाफे में रखें।

Google

फेस वाइप्स

गर्मियों की यात्रा गर्म और पसीने वाली हो सकती है, जिससे फेस वाइप्स आपके बैग में एक आवश्यक वस्तु बन जाती है। गीले चेहरे के पोंछे अविश्वसनीय रूप से बहुमुखी हैं; इनका उपयोग पसीना पोंछने, मेकअप हटाने, भोजन के बाद अपने हाथ साफ करने या बस अपने चेहरे को तरोताजा करने के लिए किया जा सकता है।

सनस्क्रीन

अपनी त्वचा को हानिकारक यूवी किरणों से बचाने और अत्यधिक टैनिंग से बचाने के लिए, सनस्क्रीन पैक करना न भूलें। इसे हर दो से तीन घंटे में उदारतापूर्वक लगाएं, खासकर यदि आप बाहर बहुत समय बिता रहे हैं।

आवश्यक वस्तुओं के लिए आयोजक

अपनी रोजमर्रा ज़रूरतों के लिए एक आयोजक रखने से आपकी यात्रा का अनुभव बहुत आसान हो सकता है। एक आयोजक में टूथब्रश, टूथपेस्ट, पेपर साबुन, फेस वॉश, फेस क्रीम, लिप बाम, टिशू पेपर और मेकअप किट जैसी चीजें पैक करें।

Google

धूप का चश्मा और पोर्टेबल इत्र

कोई भी गर्मी की छुट्टी अच्छे धूप के चश्मे के बिना पूरी नहीं होती। वे चुनें जो आपकी आँखों को पूर्ण कवरेज प्रदान करें। उन्हें अपने हैंडबैग में संभालकर रखें। इसके अतिरिक्त, अपनी यात्रा के दौरान तरोताजा रहने के लिए पॉकेट-फ्रेंडली पोर्टेबल परफ्यूम अपने साथ रखें।

Related News