आज के भागदौड़ भरे जीवन में आराम के लिए वक्त निकलाना बहुत जरूरी हैं, ऐसा करने से आपको मन, दिमाग में शांति प्राप्त होगी, इसका सबसे अच्छा तरीका हैं अपने दोस्तो के साथ यात्रा करना। अगर आप भी इस वीकेंड अपने दोस्तो के साथ घूमने का प्लान बना रहें, तो इन जगहों को करें एक्सप्लोर, आइए जाने इन जगहों के बारे में

Google

1. गोवा

दोस्तों के साथ मौज-मस्ती के लिए गोवा सबसे बढ़िया जगह है। अपने शानदार समुद्र तटों के लिए मशहूर, जीवंत हरियाली, रोमांचक पानी के खेल और खूबसूरत झरने एक अविस्मरणीय यात्रा बनाते हैं।

Google

2. महाबलेश्वर

महाबलेश्वर, एक आकर्षक हिल स्टेशन है, जो सुहावना मौसम प्रदान करता है। यह एक मनोरम गंतव्य है जहाँ आप दोस्तों के साथ विभिन्न गतिविधियों का आनंद ले सकते हैं, जैसे स्ट्रॉबेरी चुनना, नौका विहार और दर्शनीय स्थल देखना।

3. ऋषिकेश

ऋषिकेश भले ही एक धार्मिक स्थल के रूप में जाना जाता हो, लेकिन यह एक शानदार पर्यटन स्थल भी है, खासकर रोमांच चाहने वालों के लिए। यहाँ आप ट्रैकिंग, हाइकिंग, बंजी जंपिंग और रिवर राफ्टिंग का मज़ा ले सकते हैं।

4. मैक्लोडगंज

मैक्लोडगंज एक बेहतरीन पार्टी डेस्टिनेशन भी है। जीवंत नाइटलाइफ़ का आनंद लें और त्रिउंड ट्रेक, डल झील, नामग्याल मठ और भागसुनाग झरना जैसे आकर्षणों को देखें।

Google

5. लैंसडाउन

उत्तराखंड के गढ़वाल में स्थित लैंसडाउन दोस्तों के साथ घूमने के लिए एक बेहतरीन जगह है। यह शांत जगह लुभावने दृश्य और शांतिपूर्ण वातावरण प्रदान करती है, जो आराम करने और दोस्तों के साथ समय बिताने के लिए एकदम सही है।

Related News